अमरावतीमुख्य समाचार

कोटा की सुप्रसिद्ध मोशन क्लासेस अब अमरावती में

जेईई, नीट, एमएचटी-सीईटी व फाउंडेशन की बैच जल्द होगी शुरु

अमरावती/दि.17- स्पर्धा के युग में प्रत्येक अभिभावक की यह चाहत होती है कि, उनके बच्चें अच्छे शैक्षणिक संस्थाओं में पढे और उनकी शैक्षणिक प्रगति हो. जिसके लिए सभी अभिभावक हमेशा ही प्रयासशील भी रहते है और कई बार अपने बच्चों को शैक्षणिक भविष्य के लिए दूसरे शहर की क्लासेस व शैक्षणिक संस्थाओं में प्रवेश दिलाते है, बल्कि कई बार बच्चों के लिए अभिभावक अन्य शहरों में जाकर बसने के लिए तैयार रहते है. इन दिनों इंजीनियरिंग व मेडिकल की प्रवेश परीक्षा के लिए अभिभावकों का रुझान कोटा शहर की ओर रहता है. जो लोग आर्थिक रुप से सक्षम है उनके लिए अपने बच्चों को कोटा भेजकर पढाना संभव होता है, परंतु जिन विद्यार्थियों के लिए इंजीनियरिंग व मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षा की तैयारी हेतु कोटा जाना संभव नहीं है उनके लिए कोटा की सुप्रसिद्ध मोशन क्लासेस व्दारा अपना सेंटर अमरावती में शुरु किया गया है.
मोशन क्लासेस के अमरावती सेंटर में प्रवेश प्रक्रिया शुरु हो गई है तथा जल्द ही यहां पर जेईई, नीट, एमएचटी-सीईटी व फाउंडेशन की बैचस शुरु होंगी. कैम्प परिसर स्थित विद्याभारती महाविद्यालय के पास दम्माणी बिल्डिंग में सुसज्जित क्लासरुम के जरिए यह बैचेस चलाई जाएंगी. साथ ही जेईई व नीट के लिए डे बोर्डिंग बैच की व्यवस्था भी की गई है. यहां पर विद्यार्थियों के बैठने हेतु अरामदायी व्यवस्था, पार्किंग व लाइब्रेरी के साथ ही विद्यार्थियों की समस्या को हल करने हेतु विशेष तज्ञों तथा मोशन के अमरावती सेंटर में पढाने हेतु कोटा से संबंधित विषयों के प्रशिक्षित विशेषज्ञ शिक्षक अमरावती में उपलब्ध कराए गए है. जिसके चलते जेईई व नीट सहित फाउंडेशन के विद्यार्थियों को अब इंजीनियरिंग व मेडिकल की प्रवेश परीक्षा के लिए अमरावती में ही कोटा के विशेषज्ञ शिक्षकों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा.
मोशन क्लासेस के जेईई व नीट सहित फाउंडेशन कोर्स में विद्यार्थियों के लिए प्रवेश लेना आसान हो सके इस हेतु कैम्प परिसर में विद्याभारती कॉलेज के पास दम्माणी बिल्डिंग में मोशन क्लासेस का सेंटर खोला गयाा है. जहां पर इच्छूक विद्यार्थी एवं उनके अभिभावक विस्तृत जानकारी सहित मोशन क्लासेस में प्रवेश लेने हेतु संपर्क कर सकते है.

Related Articles

Back to top button