अमरावतीविदर्भ

सप्ताहबाद आज से शुरू हुआ कोविड नियंत्रण कक्ष का कामकाज

महिला कर्मचारी सहित पुरूष कर्मचारी पाया गया था कोरोना पॉजिटीव

प्रतिनिधि/दि.२२

अमरावती– अमरावती शहर के जिलाधिकारी कार्यालय में स्थापित कोविड-१९ नियंत्रण कक्ष में कोरोना पॉजिटीव मरीज मिलने के पश्चात यहां के कार्यालय का कामकाज बंद कर कक्ष के दरवाजे को ताला लगा दिया गया था. आज से यहां के कोविड नियंत्रण कक्ष का कामकाज वापस शुरू कर दिया गया है. यहां का कामकाज शुरू होने पर अब प्रशासन द्वारा काफी सावधानी बरती जा रही है.
ज्ञात रहे कि जिला
जिला सहित ग्रामीण परिसर में भी कोरोना का प्रादुर्भाव बढ़ रहा है. पिछले ४ महिनों से जिला अधिकारी कार्यालय के कोविड नियंत्रण कक्ष के कर्मचारी कोरोना के संदर्भ में कार्यालय से नियंत्रण रखने का कार्य कर रहे है. पिछले सप्ताह आपदा व्यवस्थापन नियंत्रण कक्ष व संजय गांधी योजना शाखा के कर्मचारी पाजिटीव आने से अब सीधे जिला अधिकारी कार्यालय में भी इसकी एन्ट्री हो गई.
उल्लेखनीय है कि जिला अधिकारी कार्यालय के दालान से लगकर ही कोविड नियंत्रण कक्ष है. वहां के एक पुरूष कर्मचारी व जिला अधिकारी के कार्यालय के पीछे स्थित संजय गांधी योजना शाखा कार्यालय की एक महिला कोरोना बाधित हुई है. संजय गांधी योजना शाखा व नियंत्रण कक्ष पिछले ७-८ दिनों से लॉकडाऊन कर दिया गया था. जिलाधिकारी कार्यालय के कोविड नियंत्रण कक्ष में (आपदा व्यवस्थापन नियंत्रण कक्ष)में हर दिन विविध विभाग के कर्मचारी सेवा दे रहे है. कोरोना बाधित हुए कर्मचारी जिला अधिकारी कार्यालय में स्थायी रूप से कर्मचारी नहीं है. इन कर्मचारियों में एक शालेय शिक्षक है. जो कि ५ से ६ दिन पूर्व जिलाधिकारी कार्यालय के नियंत्रण कक्ष में सेवारत उस कर्मचारी का रिपोर्ट पॉजिटीव आया है. जिसके कारण नियंत्रण कक्ष को लॉकडाऊन कर दिया गया था. आज से यहा का कामकाज शुरू कर दिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button