अमरावती

जिले के 15 स्वास्थ्य उपकेंद्रों में भी कोविड टीकाकरण

जिप स्वास्थ्य विभाग ने नागरिकों के लिए उपलब्ध करायी सुविधा

अमरावती/दि.28 – जिला परिषद के स्वास्थ्य विभाग द्वारा दो सप्ताह पूर्व ग्रामीण क्षेत्र के 59 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड टीकाकरण की सुविधा नागरिकों हेतु उपलब्ध करायी गयी थी. वहीं अब जिले के 230 स्वास्थ्य उपकेेंद्रों में से 15 उपकेंद्रों में कोविड टीकाकरण की सुविधा नागरिकों हेतु उपलब्ध करायी गयी है.
बता दें कि, जिले में विगत 16 जनवरी से कोविड टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है. जिसके पहले व दूसरे चरण में हेल्थ केयर वर्कर व फ्रंट लाईन वर्कर को कोविड वैक्सीन का टीका लगवाया गया. वहीं तीसरे चरण में 60 वर्ष से अधिक आयुवाले बुजुर्गों एवं 45 वर्ष से अधिक आयुवाले बीमार लोगों को कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन का टीका लगाया जाना शुरू किया गया. ऐसे में टीकाकरण केंद्रों पर नागरिकों की भीडभाड न हो, इस बात के मद्देनजर जिला परिषद के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड टीकाकरण की व्यवस्था की गई. साथ ही साथ अब 25 मार्च से जिले के 330 स्वास्थ्य उपकेंद्रों में से 15 उपकेंद्रों पर कोविड टीकाकरण की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा चरणबध्द ढंग से अन्य स्वास्थ्य उपकेंद्रों पर टीकाकरण की व्यवस्था करायी जायेगी.
इस बारे में जानकारी देते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि जैसे-जैसे कोविड वैक्सीन का स्टॉक उपलब्ध होगा, वैसे-वैसे अधिक से अधिक उपकेंद्रों में टीकाकरण की व्यवस्था की जायेगी.

  • जिला परिषद के स्वास्थ्य विभाग द्वारा इससे पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में नागरिकों की सुविधा हेतु टीकाकरण केंद्र शुरू किये गये थे. वहीं अब स्वास्थ्य उपकेंद्रों में भी टीकाकरण की शुरूआत की गई है.
    – डॉ. दिलीप रणमले
    जिला स्वास्थ्य अधिकारी, अमरावती.

इन उपकेेंद्रों में है टीकाकरण शुरू

अचलपुर तहसील के रासेगांव, चांदूर रेल्वे तहसील के मालखेड, धामणगांव रेल्वे तहसील के झाडगांव, दर्यापुर तहसील के वडनेर गंगाई, अडूलाबाजार व एंडली, अमरावती तहसील के यावली शहीद, बोरगांव धर्माले, अंजनगांव सूर्जी तहसील के कसबे गव्हाण, चिंचोली रहिमापूर, भातकुली तहसील के गणोजा देवी, खारतलेगांव, तिवसा तहसील के सालोरा, नांदगांव खंडेश्वर तहसील के कोहला जटेश्वर, मोर्शी तहसील के रिध्दपुर तथा वरूड तहसील के जरूड इन 15 स्वास्थय उपकेंद्रों में कोविड प्रतिबंधात्मक टीकाकरण शुरू है.

Related Articles

Back to top button