अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती में कोविड का संक्रमण बढा

ओमिक्रॉन के एक्सबीबी 1.16 का संक्रमण रहने की रिपोर्ट आयी सामने

* पुणे की प्रयोगशाला से 53 सैम्पलों की रिपोर्ट हुई प्राप्त
अमरावती/दि.12 – जिले में विगत मार्च माह से एक बार फिर कोविड वायरस का संक्रमण बढने लगा है. जिसके चलते यहां से 77 सैम्पलों को जीनोम सिक्वेन्सिंग टेस्ट के लिए पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु परिक्षण प्रयोगशाला में भेजा गया था. जिसमें से 53 सैम्पलों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है और इन सैम्पलों में कोविड वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के नये उत्प्रेरित एक्सबीबी 1.16 नामक सब वैरिएंट का संक्रमण रहने की जानकारी सामने आयी है.
बता दें कि, अमरावती जिले में मार्च माह के दौरान 99 तथा 1 से 11 अप्रैल तक 46 कोविड संक्रमित पाए गए. जिसमें से 77 मरीजों में कुछ अलग लक्षण रहने के चलते उनके सैम्पलों को जीनोम सिक्वेन्सिंग टेस्ट के लिए पुणे की प्रयोगशाला में भेजा गया था. जिसमें से 53 लोगों की रिपोर्ट मिल जाने के चलते अब उनका इलाज करना काफी सुविधाजनक होगा.
उक्ताशय की जानकारी देते हुए संगाबा अमरावती विवि की कोविड टेस्ट लैब के समन्वयक डॉ. प्रशांत ठाकरे ने बताया कि, यद्यपि इस विषाणु के संक्रमण की रफ्तार करीब 16 गुना अधिक तेज है. लेकिन इसके लक्षण काफी सौम्य है. ऐसे में इस वायरस के संक्रमण से डरने या घबराने की जरुरत नहीं है, बल्कि कोविड त्रिसुत्री नियमों का कडाई से पालन किया जाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button