अमरावती

क्रांति ज्योती ब्रिगेड की जीवनवेल परिचय पुस्तिका का विमोचन

फुले अनुयायियों का हुआ स्वप्नपूर्ति सम्मेलन

अमरावती/दि.2 – विश्वरत्न डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के विचारों पर आधारित कास्टलेस सोसाइटी निर्माण कर अंतरजातीय विवाहों को प्रधानता दिये जाने पर समाज के वंचितों के दुख दूर होंगे.इसके लिए राज्य के अन्य जिलों में ऐसे सम्मेलन आयोजित करना समय की जरुरत है. इसके लिए प्रति वर्ष एक लाख रुपए दान पार्टी की ओर से प्रदान किये जाएंगे, ऐसी घोषणा महाराष्ट्र विकास आघाड़ी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एड. अण्णा पाटील ने की.
स्थानीय जावरकर हॉल में क्रांति ज्योती ब्रिगेड द्वारा आयोजित 14 वें राज्यस्तरीय पुनर्विवाहितों के परिचय सम्मेलन के उदघाटन अवसर पर बोल रहे थे. सम्मेलन में अध्यक्ष के रुप में संगठन के संस्थापक अध्यक्ष एड.नंदेश अंबाडकर व स्वागताध्यक्ष के रुप में नीलकंठ यावलकर एवं विशेष अतिथि के रुप में सांसद नवनीत राणा उपस्थित थी. दीप प्रज्वलन एवं महामानव की प्रतिमा का पूजन कर स्वागत गीत से सम्मेलन की शुरुआत की गई.
इस समय अतिथियों के हाथों जीवनवेल 2022 परिचय पुस्तिका का विमोचन किया गया. वहीं मविआ पार्टी के राष्ट्रीय नेता एड. अण्णाराव व आशा पाटील का शाल व पुष्पगुच्छ देकर सत्कार किया गया. पश्चात जिला सैनिक अधिकारी रत्नाकर व अनिता चरडे का सेवानिवृत्ति बाबत सत्कार किया गया. इस अवसर पर सांसद नवनीत राणा, कृषक आघाड़ी के जिलाध्यक्ष एड.प्रभाकर वानखडे, विदर्भ अध्यक्ष किरण मेहरे, पोद्दार इंटरनेशनल स्कूल के प्राचार्य सुधीर महाजन, एड. नंदेश अंबाडकर ने भी अपने विचार व्यक्त किए.
दूसरे सत्र में रामराव वानखडे की अध्यक्षता में फुले अनुयायियों की स्वप्नपूर्ति सम्मेलन में खुली चर्चा हुई.स्वागत पर ओमप्रकाश अंबाडकर ने अपने विचार व्यक्त किए. सम्मेलन का संचालन शीतल राऊत व प्रा. उद्धव कविठकर ने, प्रास्ताविक वि.दा.पवार, पंजाब फरकाडे ने व आभार प्रदर्शन गजानन प्रवक्ता कविठकर व प्रदेश संगठक नंदकिशोर वाठ ने किया.

Related Articles

Back to top button