अमरावती

सायंसकोर मैदान में क्रांतिज्योती सावित्रीबाई फुले जयंती मनाई

सावित्री फुले की वेशभूषा में महिलाओं ने किया अभिवादन

  • विदर्भ संकल्प टीवी व समता सैनिक दल का आयोजन

अमरावती/दि.4 – विदर्भ संकल्प टीवी, समता सैनिक दल तथा पूर्व सैनिक संगठना के संयुक्त तत्वावधान में बुद्ध भूमि परिसर सायंसकोर मैदान में सोमवार को क्रांतिज्योती सावित्रीबाई फुले जयंती समारोह का आयोजन किया गया था. जयंती समारोह में महिलाओं ने क्रांतिज्योती सावित्रीबाई फुले की वेषभूषा धारण कर सावित्रीबाई का अभिवादन किया. मुंबई की कलाकार प्रज्ञा जाधव ने सावित्रीबाई फुले की वेशभूषा धारण की थी.
राष्ट्रपिता ज्योतिबा फुले की वेशभूषा वैभव पवार ने साकार की उसी प्रकार छत्रपति शिवाजी महाराज की वेशभूषा में प्रमोद जाधव नजर आए वहीं डॉ. बाबासाहब आंबेडकर की वेशभूषा अरुण जाधव ने की. इस समय महात्मा फुले की वेशभूषा में कलाकार वैभव पवार ने महात्मा ज्योतिबा फुले का आत्मकथन प्रस्तुत किया.
सावित्रीबाई फुले की वेशभूषा में प्रज्ञा जाधव ने सावित्रीबाई फुले व्दारा उस समय महिलाओं को शिक्षा देते समय जिन परिस्थितियों से सावित्रीबाई फुले को गुजरना पडा और उन्हें कितने अन्याय सहने पडे यह उपस्थितों के सामने प्रस्तुत किया. छत्रपति शिवाजी महाराज की वेशभूषा में प्रमोद जाधव ने छत्रपति शिवाजी महाराज व्दारा अफजल खान का वध की घटना विषद की डॉ. बाबासाहब आंबेडकर की वेशभूषा में अरुण जाधव ने अपना मनोगत व्यक्त किया.
इस अवसर पर सावित्रीबाई फुले की वेशभूषा में प्रतिभा प्रधान, अनिता रोडगे, मनीष दुर्योधन, कांचन हाडोले, मेघा ढबाले, अनिता जंवजाल, सुशीला नागदीवे, सूर्यकांत गुडसुंदरे, कल्पना मोरे मंच पर उपस्थित थी. कार्यक्रम का प्रास्तावित व संचालन प्रतिभा प्रधान ने किया तथा आभार कांचन हाडोले ने माना. कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु विदर्भ संकल्प टीवी, समता सैनिक दल, पूर्व सैनिक संगठना के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने अथक प्रयास किए.

Related Articles

Back to top button