अमरावती

सभी देवताओं की उपस्थिति में हुआ कृष्ण जन्म,कृष्ण लीलाओं के हुए दर्शन

माहेश्वरी महिला मंडल ने हर्षोल्लास के साथ मनाया जन्माष्टमी उत्सव

अमरावती- दि.22 स्थानीय सतीधाम मंदिर में रविवार को माहेश्वरी महिला मंडल की ओर से कृष्ण जन्माष्टमी पर्व मनाया गया. भगवान कृष्ण की प्रतिमा को पालने में झूला झुलाकर व आरती कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई.इस समय सीए मीनल लाहोटी, अर्चना लाहोटी, आनंद सारडा इन गायिकाओं का साथ शिव भैया, श्याम भैया, रोशन कडू, दीपक चौधरी ने वादक के रुप में दिया.
कार्यक्रम में एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत करते हुए प्रसंगावधान के साथ विविध वेशभूषा में तैयार बच्चों द्वारा नृत्य प्रस्तुत किए गए. इस समय वासुदेव के रुप में दीपिका मंत्री, शिव अवतार में युग टावरी, पार्वती के रुप में लावण्य नावंदर,युवावस्था में राधा-कृष्ण के रुप में सोहम चांडक, नंदबाबा के रुप में अंकित चांडक, यशोदा के रुप मेें दर्शना चांडक, गणेश के रुप में चांडक, देवी के रुप में आर्या सारडा, राम-लक्ष्मण की भूमिका में ज्ञान सारडा, सीता की भूमिका में ध्वनी गंगन, संकटमोचन हनुमानजी की भूमिका में तनुज लाहोटी, राधा कृष्ण के रुप में खुशी सारडा, जीत सारडा, नेतल के रुप में हसी गांधी, रामदेव के रुप में संध्या काकाणी, साईबाबा के रुप में नमन कलंत्री ने सहभाग लिया था. वहीं युवावस्था वाले भगवान कृष्ण की भूमिका में सोनाली राठी, राधा की भूमिका में लीना सोमाणी, माया की भूमिका मोनिका गांधी, वासुदेव की भूमिका दीपिका कलंत्री, कान्हा की भूमिका तनय गांधी ने निभाई. कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव का मुख्य आकर्षण 3 माह का कान्हा रहा. जिसे टोकरी में रखकर कार्यक्रम स्थल पर लाया गया. इस अवसर पर भगवान को 56 भोग का प्रसाद चढ़ाया गया. वहीं कार्यक्रम में सहभागी सभी बच्चों के साथ संगीत कार्यक्रम में सहयोग देने वालों को विशेष रुप से सम्मानित किया गया.
कार्यक्रम को सफल बनाने माहेश्वरी महिला मंडल की पूर्व अध्यक्षा प्रभा झंवर, प्रीति डागा, माहेश्वरी महिला मंडल की अध्यक्षा रजनी राठी सहित अन्य महिलाओं ने सहयोग किया. इस अवसर पर माहेश्वरी महिला मंडल की पूर्व अध्यक्षा प्रभा झंवर, प्रीति डागा, वर्षा मालू, अर्चना लाहोटी,अध्यक्षा रजनी राठी, सचिव जयश्री,कोषाध्यक्ष शीतल बूब,सपना पनपालिया,विद्या भैया,सदस्यों में संध्या लड्ढा,शीतल पनपालिया,नीतू कलंत्री,मीरा राठी, भारती राठी, शोभा सारडा, प्रवीणा बजाज, सुमिता काबरा, अनीता मंत्री, अर्पिता सारडा, पायल लाहोटी, आशा टवाणी, गौरी राठी, नीता सोनी, जया बजाज, लता हेडा, शांता कासट, विष्णु हेडा, शीतल गांधी, रोशनी राठी सहित अन्य महिलाएं उपस्थित थी.

Related Articles

Back to top button