अमरावती

कोविड टीकाकरण केंद्र पर नियोजन का अभाव

कूपन लेने के लिए उमड रही भीड

  • टोकन नहीं मिलने से हुई छिनाझपटी भी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.८ – एक तरफ कोविड महामारी का संक्रमण तेजी से शहर में बढ रहा है वहीं दूसरी ओर इस संक्रमण से निपटने के लिए कोविड टीका लगवाने की प्रक्रिया आरंभ की गई है. लेकिन शहर के कोविड सेंटरों पर टीका लगवाने के लिए लोगों की तौबा भीड उमड रही है. वहीं कुछ टीकाकरण केंद्रों पर नियोजन का अभाव भी देखने को मिल रहा है इस बात का इस बात का ताजा उदाहरण आज दशहरा मैदान के धनवंतरी अस्पताल में सामने आया.
यहां पर नियोजन का अभाव होने की जानकारी भाजपा अंबा मंडल के उपाध्यक्ष जीतेश भुजबल ने दी है. इस संबंध में जीतेश भुजबल ने बताया कि दशहरा मैदान स्थित धनवंतरी अस्पताल में शनिवार की तडके 4.30 बजे से ही लोग टीका लगवाने के लिए आए थे. सुबह 7.30 बजे से कोविड सेंटर में कार्यरत कर्मचारी द्बारा कूपन बांटने की प्रक्रिया शुुरु हुई. लेकिन कूपन कम रहने से लोगों ने कूपन पाने के लिए हंगामा मचाना शुरु कर दिया हर कोई कूपन पाने की होड में नजर आया. इस दौरान कुछ लोगों की कूपन बांटने वाले के साथ छिनाझपटी भी हुई. लेकिन इसके बाद कूपन बांटने वाले कर्मचारी ने लोगों को समझाते बुझाते हुए कहा कि, केवल कूपन सीमित है इसलिए कल रविवार को भी लोग टीका लगवाने के लिए आ सकते है. यहां के कोविड टीकाकरण केंद्र पर शनिवार को तकरीबन 300 लोग टीका लगवाने के लिए आए थे. लेकिन आज केवल 90 ही कूपन बांटे गए.
यहां बता दे कि कोविड टीके के स्टॉक के आधार पर कूपन लोगों में बांटे जाते है. लेकिन आज दशहरा मैदान के टीकाकरण केंद्र पर कूपन पाने के लिए भगदड मच गई थी. ऐसे में मनपा प्रशासन की ओर से कोविड टीका लगवाने हेतु कोविड सेंटर पर पहुंचने वाले लोगों को परेशानियां न हो इसके लिए आवश्यक उपाय योजनाएं करने की मांग की गई.

  • कूपन 100 से 200 रुपए में बेचे जाने की भी चर्चा है

भाजपा अंबा मंडल के अध्यक्ष जीतेश भुजबल ने बताया कि, यहां के कोविड सेंटर पर पहुंचने पर पता चला कि कोविड टीका लगवाने के लिए आने वाले लोगाेंं को दिए जाने वाले कूपन की भी कालाबाजारी हो रही है. यहां पर कुछ लोगों से यह जानकारी मिली की कूपन बाहरी लोगों को 100 से 200 रूपए में बेचे जा रहे है. लिहाजा मनपा प्रशासन ने इसकी जांच करनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button