अमरावती

चांदुर रेल्वे नप के जलापूर्ति विभाग में नियोजन का अभाव

5 से 6 दिन के अंतराल में जलापूर्ति

* जगह-जगह पाइप लाइन लीकेज
चांदुर रेल्वे/दि.16 नगर पालिका के जलापूर्ति विभाग में कर्मचारियों और अधिकारियों का तालमेल नहीं रहने से शहर में जलपूर्ति का समय निश्चित नहीं है. जिसकी वजह से शहर में कुछ स्थानों पर 4 दिन बाद तो कुछ जगह 6 दिन के अंतराल में जलापूर्ति हो रही है. इस विषय में स्थानीय अधिकारी पाइप लाइन फुटने का कारण सामने रख जनता को गुमराह कर दिखाई देते है. प्रशासन की ओर से इस विषय में कोई सूचना आम नागरिको को नहीं दी जाती है.

चांदुर रेल्वे नगर पालिका में कुल 18 वार्ड और जनसंख्या 20 से 25 हजार है. इसमें कुल 2900 संपत्ति धारकों के पास नगर पालिका ने आवंटित किये गये नल द्वारा जलपूर्ति होती हैं. इन 2900 नल धारकों को जलापूर्ति करने एक व्हालमन कर्मचारी तथा ठेकेदार पध्दति से एक कर्मचारी है. शहर में फिर भी जलपूर्ति का समय निश्चित नहीं. कभी सुबह तो कभी दोपहर या रात में नल का पानी दिया जाता है. जो शहरवासी के घर पर पर्यायी व्यवस्था न रहकर पुरी तरह से नगर पालिका के नल के पानी पर निर्भर है, उन्हें अपना कामकाज छोडकर दिनभर घर पर रहकर नल की राह देखना पड़ता है. ऐसे में कभी चार दिन या पाच दिन तक नल नहीं आते. हर तीसरे दिन पाइप लाइन फुटने का कारण सामने रख मनमानी तरीके से जलापूर्ति शहर में हो रही. जब कोई पाइप लाइन फुटती है तब जिम्मेदार अभियंता खडे रहकर काम कराने की बजाय ठेकेदार के भरोसे छोड़ देते है. और ठेकेदार अपनी मनमानी तरीके से काम करते नजर आते हैं. इस का खामियाजा आम नागरिक को उठाना पड़ता है.
* इन परिसरों में सबसे ज्यादा जलकिल्लत
शहर में इंदिरा नगर, राधा नगर, मंगलमूर्ती नगर, ढोले कॉलोनी, राम नगर इन परिसर के नागरिकों को नगर पालिका से होनेवाले जलपूर्ति पर निर्भर रहना पडता है. नल से जलापूर्ति का समय निश्चित न रहने से आम जनता के साथ इस परिसर में ज्यादा जल किल्लत होती है. आज 6 दिन होने पर भी इस परिसर में नगर पालिका प्रशासन की ओर से जलापूर्ति नहीं की जाने से जनता का रोष बढता जा रहा है.

*मुझे स्टेटमेंट देने का अधिकार नहीं
चांदुर रेल्वे शहर में जलपूर्ति करते समय कोई भी तकनीकी दिक्कता आना आम बात है. हम पूरा समय देकर समस्याएं सुलझाने का प्रयास करते हैं. इस विषय पर किसी भी तरह का स्टेटमेंट देने का अधिकार मेरा नहीं, वह मुख्याधिकारी को है.
– परिमल देशमुख, अभियंता
जलापूर्ति विभाग, चांदुर रेल्वे

Related Articles

Back to top button