अमरावती

मुस्लिम आरक्षण को लेकर तत्काल ठोस कमद उठाए

प्रदेश कांग्रेस सचिव आसिफ तवक्कल की मांग

  • मुंबई तिलक भवन में विधायक अमित देशमुख से की चर्चा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२५ – मुस्लिम आरक्षण को लेकर सरकार ठोस कदम उठाए ऐसी मांग कांग्रेस प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल ने की. आसिफ तवक्कल ने इस संदर्भ में मुंबई स्थित तिलक भवन में आयोजित कार्यकारिणी की बैठक के उपरांत विधायक अमित देशमुख व कांग्रेस प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष नसीम खान से चर्चा की. कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले की अध्यक्षता में किया गया था. अमरावती शहर से बैठक में प्रदेश महासचिव किशोर बोरकर, एड. दिलीप ऐडतकर भी उपस्थित थे.
बैठक के पश्चात आसिफ तवक्कल ने कार्यकारी अध्यक्ष आरिफ नसिम खान तथा विधायक अमित देशमुख से मुलाकात कर मुस्लिम आराक्षण के संदर्भ में चर्चा की. आसिफ तवक्कल ने कहा कि मुस्लिम समुदाय हमेशा से ही कांग्रेस के साथ रहा है. इतना ही नहीं हर चुनाव में कांग्रेस पार्टी को ही वोट देता आ रहा है इसके बावजूद भी मुस्लिम समाज विकास की मुख्य धारा से वंचित है. मुस्लिम समाज को शिक्षा व नौकरियों में आरक्षण दिया जाना आवश्यक है. ऐसे में कांग्रेस आलाकमान इस संदर्भ में निर्णय ले और मुस्लिम समाज को न्याय दे ऐसा चर्चा के दौरान कहा.

  • दो सदस्यीय प्रभाग रचना ही उचित

आगामी मनपा चुनाव के लिए ठाकरे सरकार ने तीन सदस्यीय प्रभाग रचना के संदर्भ में जो निर्णय लिया है उस पर कांग्रेस विचार कर दो सदस्यीय प्रभाग रचना का प्रस्ताव कांगे्रस कमेटी पारित करे. तीन की बजाए दो सदस्यीय प्रभाग रचना ही उचित है ऐसा चर्चा के दौरान प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल ने कहा.

 

Related Articles

Back to top button