अमरावती

नकली बयाना चिठ्ठी के भरोसे हडपी लाखों की खेती

आरोपी के खिलाफ धोखाधडी का अपराध दर्ज

अमरावती/ दि.22 – नकली हस्ताक्षर कर नकली बयाना चिठ्ठी तैयार करते हुए लाखों रुपयों कीमत की खेत जमीन हडप लेने का मामला उजागर हुआ है. महिला खेत मालिक की शिकायत पर कल गुरुवार के दिन गाडगे नगर पुलिस थाने में धोखाधडी करने की शिकायत दर्ज की गई हेेेेेै.
जगदीश रामचंद्र बख्तार (कंवर नगर) यह अपराध दर्ज किये गए आरोपी का नाम है, ऐसा पुलिस ने बताया. महिला का चांगापुर में खेत है. उनके व्दारा खेती करना संभव न होने के कारण उन्होंने खेत बेचने के लिए ग्राहक खोजने का बताया. एजंट मनोज मधुकर वाटकर ने ग्राहक के रुप में जगदीश बख्तार से महिला की मुलाकात कराई. जमीन प्रति हेक्टेअर 30 लाख रुपए खरीदने का सौंदा तय हुआ.
उन्होंने महिला मालिक को चेक के व्दारा 5 लाख रुपए बयाना चिठ्ठी के नाम पर दिये. 15-20 दिन में खरीदी करने का कहते हुए बख्तार वहां से निकल गया. परंतु बख्तार ने निर्धारित समय पर महिला के पास बयाना चिठ्ठी कराने के लिए नहीं आये. 3 मार्च 2022 को दिवानी न्यायालय का नोटीस महिला खेत मालिक को प्राप्त हुआ. जिसके अनुसार दावे की प्रतिलिपी व अन्य दस्तावेज में महिला के हस्ताक्षर नकली कर चांगापुर के खेत के बारे में बयाना चिठ्ठी दिखाई दी. उस बयाना चिठ्ठी में गवाह दारों को महिला खेत मालिक नहीं पहचानती, ऐसा उन्होंने बताया. बख्तार ने बयान चिठ्ठी के लेन देन में महिला को 6 लाख रुपए भी नहीं दिये. चांगापुर खेती के लेनदेन में झूठी जानकारी दी. नकली हस्ताक्षर व्दारा बयाना चिठ्ठी तैयार कर धोखाधडी की है, ऐसा आरोप महिला खेतमालिक ने शिकायत के व्दारा लगाया है. इसके आधार पर गुरुवार की शाम पुलिस ने जगदीश रामचंद्र बख्तार के खिलाफ अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु की है.

Related Articles

Back to top button