अमरावतीमुख्य समाचार

लाखों रुपए खर्च, मरम्मत के नाम पर केवल लीपापोती

अमरावती एसटी डिपो में यात्री शेड में चल रहा यह काम

* महज तीन दिन में कर दी 10 हजार स्क्वेअर फूट की मरम्मत
अमरावती/ दि. 8- अमरावती शहर से सायंसकोर मैदान के पास स्थित मध्यवर्ती बस स्थानक की इमारत जर्जर अवस्था में रहने के कारण निविदा प्रक्रिया पूर्ण कर इस इमारत की मरम्मत का काम शुरु किया गया है. लेकिन संबंधित ठेकेदार द्वारा मरम्मत के नाम पर केवल लीपापोती की जा रही है. ऐसा प्रकाश में आया है. लाखों रुपए के खर्च से यह काम शुरु किया गया है.
जानकारी के मुताबिक सायंसकोर मैदान के सामने स्थित अमरावती बस स्थानक की इमारत को 50 वर्ष पूर्ण हो गए है. अब यह इमारत जर्जर अवस्था में है. छत की छपाई उखड़ जाने के कारण बारिश के दिनों में शेड से पानी टपकता रहने के कारण यात्रियों को वहां बस की प्रतीक्षा में बैठने में भी परेशानी होती थी. साथ ही स्लैब की सलाखें भी दिखने लगी थी. स्लैब के गिरने की संभावना को देखते हुए दुरुस्ती की मांग होने लगी थी. इसे देखते हुए एसटी महामंडल ने इस इमारत की दुरुस्ती के लिए निविदा प्रक्रिया पूर्ण की और नागपुर के ठेकेदार गणपत अंबाडकर को मरम्मत का यह ठेका दिया गया. इमारत की पूर्ण मरम्मत होने के बाद उसका रंगरोगन भी किया जाने वाला है. एक माह पूर्व छत का ऊपर से वॉटर प्रूफिंग किया गया. अब यात्री शेड को नीचे से दुरुस्त करने का काम चल रहा है. लेकिन उसमें केमिकल और सीमेंट मिलाकर दुरुस्ती के नाम पर केवल लीपापोती की जा रही है. संबंधित ठेकेदार से बातचीत करने पर उसने बताया कि यह ठेका 15 लाख का है और उसे ऊपर से वॉटर प्रूफिंग और नीचे से मरम्मत पूर्ण होने के बाद रंगरोगन करना है. ठेकेदार ने यह भी बताया कि यह काम पिछले 6 माह से चल रहा है. लेकिन वहां काम करने वाले कामगारों का कहना था कि एक माह पूर्व छत की वॉटर प्रूफिंग का काम पूर्ण किया गया था. इस काम को 20 से 25 दिन लगे थे और तीन दिन से नीचे की छत का मरम्मत का काम शुरु है. वह आज पूर्ण होने के बाद उसका रंगरोगन शुरु किया जाएगा. 10 हजार स्क्वे. फूट के इस यात्री शेड की मरम्मत का काम केवल तीन दिन में चार कामगारों द्वारा पूर्ण किए जाने से काम का दर्जा किस स्तर का है, यह पता चलता है. छपाई के नाम पर केवल हाथों में ब्रश लेकर सीमेंट की लीपापोती की जा रही है. ठेकेदार के मुताबिक इस सीमेंट में केमिकल मिलाया गया है. लेकिन अब यह मरम्मत किस दर्जे की हुई है, यह आगामी दिनों में ही पता चलेगा.

ठेका केवल दुरुस्ती काम के लिए
अमरावती एसटी डिपो की इमारत जर्जर हो जाने से उसकी दुरुस्ती का काम निविदा प्रक्रिया के जरिए ठेकेदार को दिया गया है. काम अब अंतिम चरण में है. यह ठेका 8 से 10 लाख का है.
– नीलेश बेलसरे, विभागीय नियंत्रक

Related Articles

Back to top button