अमरावती

डवरगांव के लक्ष्मीनारायण गौधाम में

गुडीपाडवा के शुभ मुहूर्त पर श्रीराम दरबार की प्राणप्रतिष्ठा

* पूर्व कृषि मंत्री व भाजपा नेता डॉ. अनिल बोंडे ने दी जानकारी
अमरावती/दि.1-गुडीपाडवा के शुभ मुहूर्त पर डवरगांव के लक्ष्मीनारायण गौधाम में श्री राम दरबार, लक्ष्मीनारायण, राधाकृष्ण की मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा सुबह 11 बजे की जाएगी. इस प्राण प्रतिष्ठा के लिए 29 मार्च से गुडीपाडवा तक पंचकुंडी विष्णु सहस्त्र महायज्ञ का आयोजन किया गया है. प्राण प्रतिष्ठा के पश्चात महाप्रसाद का आयोजन किए जाने के साथ ही सभी कार्यक्रमों में श्रद्धालुओं से बड़ी संख्या में उपस्थित रहने की विनती पत्रकार परिषद में राज्य के पूर्व कृषि मंत्री व भाजपा नेता डॉ. अनिल बोंडे ने की है.
उन्होंने कहा कि विगत 16 वर्षों से माधवदास जी महाराज अविरत गौ सेवा का कार्य कर रहे हैं. श्री माधवदास महाराज षडदर्शन विश्व आखाड़ा परिषद, महाराष्ट्र प्रदेश के संयोजक होकर वे सिद्ध बाल हनुमान (गौरक्षण) के संस्थापक अध्यक्ष भी हैं. उनके द्वारा स्थापित की गई गौशाला में 700 गौवंश हैं. सभी गौवंश कत्तल के लिए ले जाते समय पुलिस कार्रवाई कर इस गौरक्षण में भेजे गए हैं. इन गौवंशों की सेवा हेतु लगातार माधवदासजी महाराज व उनके भक्त रात-दिन परिश्रम करते हैं इस संस्था के पास 12अ ।80/ॠ प्रमाण पत्र होकर इससे आयकर में छूट मिल सकती है, इस गौरक्षण को मदद करने का आवाहन डॉ. बोंडे ने किया है.
इस वर्ष नांदगांव पेठ एम.आय.डी.सी. के पास डवरगांव में ब्रिजकिशोर आडवानी के औद्योगिक परिसर में भव्य हनुमान मूर्ति है. वहीं परिसर में बड़े मंदिर का निर्माण किया गया है. इस मंदिर में प्रभु रामचंद्र, देवी सीता, लक्ष्मण व हनुमान सहित संपूर्ण राम दरबार प्रतिष्ठित होगा. इसके साथ ही श्री लक्ष्मीनारायण व श्री राधाकृष्ण की मूर्ति की स्थापना भी की जाएगी. परिसर पंचकुंडी व विष्णुसहस्त्र महायज्ञ से पावन किया गया है. भव्य हनुमानजी के दर्शन हेतु रोज हजारों की संख्या में लोग परिसर में आ रहे हैं. इस परिसर के पास ही पारधी समाज के परिवार ने दान दी गई जमीन पर गाय-बछड़े के लिए गौरक्षण बनाया गया है. माधवदासजी महाराज ने केकतपुर में पारधी समाज में अमुलाग्र परिवर्तन किया है. परंपरागत दारु बनाने व चोरी करना छोड़कर अनेक परिवार गौसेवा का काम कर रहे हैं.
डॉ. बोंडे ने कहा कि इस परिसर में भव्य हनुमान मूर्ति के श्री संत माधवदास महाराज ने युवकों ने बालोपासना करने के लिए शिविर का आयोजन किया है. समाज की प्रतिकार शक्ति बढ़ाने व देश, धर्म पर आने वाले किसी भी संकट का युवक सामना कर सके, इसलिए महाबली हनुमान बालोपासक उपक्रम का मुहूर्त माधवदास महाराज करेंगे.
शनिवार 2 अप्रैल गुडीपाडवा के दिन श्री राम दरबार की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम व महाप्रसाद के लिए सुबह 11 बजे सभी भाविकों, युवकों से इस धार्मिक कार्यक्रम में सहभागी होने व गौमाता के चारे के लिए व जख्मी गायों के उपचार एवं शेड के लिए मदद करने का आवाहन पूर्व कृषिमंत्री व भाजपा नेता डॉ. अनिल बोंडे, संस्था अध्यक्ष नितीन राऊत,सचिव मनोज टेकाडे,नितीन अनासाने,अनिल कालमेघ, राजकुमार गेडाम,भालचंद्र गावंडे,राजेश बंग, सोहन कलंत्री ने किया है. पत्रकार परिषद में हभप बाबुराव काले महाराज (चिंचोली काले), चंदू कडू (वरुड) सतीश गुल्हाने (वरुड) उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button