अमरावती

लाल परी ने फिर से पकड़ी मध्यप्रदेश की राह

राज्य परिवहन महामंडल की बस फेरियां शुरु

अमरावती/दि.21 – महाराष्ट्र से सटे मध्यप्रदेश जाने वाले यात्रियों की संख्या काफी अधिक है फिर भी अनेक महीनों से एसटी की सेवा यहां पर बंद किए जाने से यात्रियों को असुविधा हो रही थी. लेकिन अब महाराष्ट्र राज्य परिवहन महामंडल ने मध्यप्रदेश के लिए बस सेवा शुरु किये जाने के कारण यात्रियों को सुविधा होने के साथ ही एसटी की आय में भी बढ़ोत्तरी हो रही है.
डेढ़ वर्षों से कोरोना संकट के कारण सर्वसामान्यों के यातायात का प्रमुख साधन माने जाने वाली एसटी के पहिए रुक गए थे. कोरोना काल में एसटी ने माल यातायात पर जोर दिया था. मई माह में कोरोना की दूसरी लहर खत्म होने के बाद यात्रियों के लिए एसटी बसेस शुुरु की गई. अमरावती से मध्यप्रदेश के भोपाल, खंडवा, बर्‍हाणपुर, मुलताई, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, बैतुल, इंदौर के साथ ही आंध्रप्रदेश के हैदराबाद आदि स्थानों पर बसेस जाती है. लेकिन कोरोना के कारण मध्यप्रदेश ने सिर्फ महाराष्ट्र से आने वाले यातायात पर बंदी लगाई थी. इस कारण एसटी बस मध्यप्रदेश की सीमा पर जाती थी.
अब सितंबर माह में मध्यप्रदेश सरकार ने अपनी सीमा खोल दिए जाने के कारण राज्य परिवहन महामंडल के साथ ही निजी बस वहां जाने लगी है.

अमरावती से हर रोज 14 फेरियां

अमरावती से परिवहन महामंडल की हर रोज 14 फेरियां मध्यप्रदेश में हो रही है. अमरावती से मध्यप्रदेश के भोपाल, खंडवा, बर्‍हाणपुर, इंदौर, पांढुर्णा, मुलताई, छिंदवाड़ा आदि स्थानों पर हर रोज आवाजाही करने वाले यात्रियों की संख्या भी अधिक है. जिसके चलते यात्रियों की सुविधा के लिए हाल ही में राज्य परिवहन महामंडल ने मध्यप्रदेश में जाने वाली एसटी बसेस की 14 फेरियां शुरु किये जाने की जानकारी विभाग नियंत्रक श्रीकांत गभणे ने दी. विशेष यह कि आंध्र प्रदेश के हैदराबाद के लिए छोड़ी जाने वाली एसटी की फेरी फिलहाल बंद है.

Related Articles

Back to top button