अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

‘लालपरी’ का 121 करोड का व्यवसाय

रक्षाबंधन और त्यौहारों पर पौ बारह

* 50 लाख से अधिक बहनों ने की यात्रा
अमरावती/दि.23- राज्य पथ परिवहन निगम अर्थात एसटी के लिए रक्षा बंधन का पर्व इस बार काफी आमदनी लेकर आया. एक ही दिन में एक करोड से अधिक यात्रियों ने एसटी बसों से सफर कर निगम को करोडों की आमदनी करवा दी. 50 लाख से अधिक महिलाओं ने एसटी का सफर आनंद से किया. यह यात्रा निगम और महिला वर्ग दोनों के लिए विन-विन रही. निगम को आसानी से लाखों यात्री मिल गए तो महिलाओं ने भी मात्र आधे किराए में सफर कर अपने भाई और पीहर के संग राखी का त्यौहार मनाया. एसटी निगम सूत्रों ने बताया कि दो दिनों में ही निगम को 121 करोड की रिकॉर्ड आमदनी राज्य में हो गई. उल्लेखनीय है कि एसटी निगम अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए शीघ्र हजारों बसेस अपने बेडे में जोडने जा रहा है. अमरावती संभाग को सितंबर अंत तक दर्जनों नई बसेस उपलब्ध होने की जानकारी अधिकृत सूत्रों को दी.
उपक्रमों का फायदा
एसटी निगम ने छात्राओं के साथ साथ महिला और बुजुर्ग के लिए किराए में छूट की योजना चला रखी है. पिछले वर्ष से यह योजना अनवरत है. रक्षा बंधन का त्यौहार और लगातार आए अवकाश के कारण 17 से 20 अगस्त दौरान एसटी निगम को बडी संख्या में न केवल प्रवासी मिले बल्कि 4 दिनों में ही लगभग सवा सौ करोड की आय निगम को हो गई.
रक्षा बंधन पर रिकॉर्ड
इस बार रक्षा बंधन का त्यौहार रविवार को जोडकर सोमवार को रहा. जिससे दो दिनों में बडी संख्या में महिलाओं ने एसटी से यात्रा कर अपने भाई और मायके तक सफर किया. फलस्वरुप एसटी को पहले दिन 30 करोड और दूसरे दिन 35 करोड की आमदानी हो गई. रक्षाबंधन का दूसरा दिन 20 अगस्त एसटी निगम के लिए चालू वित्त वर्ष में एक ही दिन में सर्वाधिक इनकम वाला रहने की जानकारी अधिकृत सूत्रों ने दी.
106 लाख प्रवासी
दो दिनों में एसटी बसों से एक करोड 6 लाख यात्रियों ने सुरक्षित यात्रा की. इनमें 50 लाख से अधिक महिलाएं होने का आकडा देते हुए अधिकारियों ने बताया कि महिलाओं को शासन की योजना अनुसार किराए में 50 प्रतिशत छूट दी गई. जिसका महिला वर्ग ने बडी संख्या में फायदा लिया. उल्लेखनीय है कि रक्षाबंधन और भाईबीज के त्यौहार एसटी निगम के लिए आमदनी का अच्छा अवसर साबित होते रहे है.

Related Articles

Back to top button