अमरावती

इतवारा मेें भारी मात्रा में अतिक्रमण निर्मूलन की कार्रवाई

चित्रा चौक से जवाहर गेट का भी अतिक्रमण हटाया गया

अमरावती/दि. 1– शहर के मुख्य मार्गो के फुटपाथ पर फेरीवालों की दिनोंदिन बढती संख्या के कारण व्यवसायी समेत मार्ग से गुजरने वाले नागरिकों को काफी परेशानी का सामना करना पडता है. यातायात में भी बाधा निर्माण होती है. लगातार मिल रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए मनपा आयुक्त देवीदास पवार के निर्देश पर तोडू दस्ते ने इतवारा बाजार समेत शहर के चित्रा चौक से टांगा पडाव और जवाहर गेट मार्ग पर अतिक्रमण निर्मूलन की कार्रवाई करते हुए पांच ट्रक साहित्य जब्त किया.
पिछले काफी दिनों से मनपा के तोडू दस्ते व्दारा अतिक्रमण निर्मूलन की कार्रवाई की जा रही है, लेकिन आगामी 7 दिसंबर से नागपुर में शुरु होने वाले शीतकालीन अधिवेशन को देखते हुए जिला प्रशासन व्यापक तैयारी में जुटा हुआ है. इसी के तहत शहर के मुख्य मार्गो पर बढते अतिक्रमण पर रोक लगाने के लिए यह अभियान शुरु किया गया है. गुुरुवार 30 नवंबर को इतवारा बाजार परिसर में भारी मात्रा में अतिक्रमण निर्मूलन की कार्रवाई की गई. इस अभियान के तहत सडक किनारे अवैध रुप से कब्जा किए फेरीवाले व हाथगाडियों को जब्त किया गया. अनेक हाथगाडियों पर रहे माल समेत जब्ती कार्रवाई की गई. इतवारा बाजार के अलावा चित्रा चौक से टांगा पडाव, जवाहर गेट, तहसील रोड, बापट चौक, जयस्तंभ चौक, जोशी मार्केट, राजकमल चौक, चौधरी चौक मेंं भी यह अभियान चलाया गया. इस अभियान के तहत सडक किनारे स्थित पानठेले, चाय की टपरी, हाथगाडी, लोेहे के टेबल, ताडपत्री, दरवाजे समेत अनेक साहित्य जब्त किया गया.
अतिक्रमण निर्मूलन की इस कार्रवाई के दौरान पुलिस का तगडा बंदोबस्त तैनात किया गया था. नागरिकों की मिलती शिकायतों के कारण मनपा आयुक्त देवीदास पवार के निर्देश पर अतिक्रमण विभाग प्रमुख योगेश कोल्हे के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई. कुल पांच ट्रक साहित्य जब्त किया गया. यह कार्रवाई लगातार चलने वाली है.

* यातायात में बाधा निर्माण न करें
शहर के अनेक मुख्य मार्गो पर जहां नागरिकों को पैदल चलने के लिए फुटपाथ का निर्माण किया गया है, वहां फेरीवाले अतिक्रमण कर खडे रहते है. जिससे यातायात में दुविधा निर्माण होती है. इस कारण मिली शिकायत के आधार पर अतिक्रमण निर्मूलन की कार्रवाई की जा रही है. सभी हाकर्स से अनुरोध है कि वे सडकों पर अतिक्रमण कर खडे न रहे अन्यथा नुकसान उनका ही होगा.
– देवीदास पवार,
आयुक्त, मनपा

Related Articles

Back to top button