अमरावती

बेमौसम बारिश से फसलों का बड़े पैमाने पर नुकसान

किसानों ने की शासन से मदद की मांग

मोर्शी/प्रतिनिधि दि.२२ – तहसील में कल हुई बेमौसम बारिश के कारण फसलों का बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ, वहीं कुछ भागों में तेज हवाओं सहित ओलावृष्टि होने से गेहूं, संतरा, चना, प्याज इन फसलों का नुकसान हुआ.
चिंचोली गवली, धानोरा, चिखल सावंगी, चिंचपुर, अंभोरी, बेलखेडा, भोईकुंडी के कुछ भागों में बड़े पैमाने पर हुई बेमौसम बारिश के कारण किसानों के खेत में रखा प्याज, चना, गेहूं की फसल पूरी तरह खराब हो गया. हवा के कारण संतरे का बार बर्बाद हो गया. इसके साथ ही ओलावृष्टि के कारण संतरा गल कर नीचे जमीन पर गिर गया है.जिसके कारण संतरे का भी काफी नुकसान हुआ है. चना, प्याज की गंजियां खेत में पड़ी है.
मोर्शी तहसील में बड़े पैमाने पर बागायती होने के साथ तेज हवा के साथ हुई बारिश के कारण संतरे की फसल का काफी बड़ा नुकसान हुआ है. इसके साथ ही कुछ भागों में ओलावृष्टि भी हुई. फसलों का पंचनामा कर शासन से मदद करने की मांग किसानों व्दारा की जा रही है. नुकसानग्रस्त कुछ भागों की जांच सहायक कृषि अधिकारी कर रहे हैं.
इस बार बड़े पैमाने पर सोयाबीन की बुआई की गई थी. लेकिन सोयाबीन की फसल न होने के कारण कई लोगों ने चना, गेहूं, प्याज की बुआई की. लेकिन अकाली बारिश एवं तेज हवाओं के कारण काफी नुकसान होने से किसानों पर संकट के बादल छाये है. किसानों की सहायता करने की मांग संजय सोनटक्के, पुरुषोत्तम गंजीवाले ने की है.

Related Articles

Back to top button