अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

देर रात आजाद नगर में हुई चाकूबाजी

एक व्यक्ति हुआ गंभीर घायल, पांच नामजद

अमरावती/दि.18 – स्थानीय गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत आजाद नगर परिसर में बीती रात 9 बजे के आसपास कुछ लोगों ने अब्दूल सत्तार अब्दूल जफ्फार (37) पर गालीगलौज करते हुए जानलेवा हमला किया तथा उसके सिर पर चाकू से सपासप वार किये. जिससे अब्दूल सत्तार गंभीर रुप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस मामले में गाडगे नगर पुलिस ने 5 आरोपियों के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज किया है. जिनकी तलाश जारी है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात अब्दूल सत्तार अपने कुछ रिश्तेदारों के साथ अपने घर के पास स्थित मैदान पर बातचीत करते हुए खडा था, तभी आजाद नगर परिसर में ही रहने वाले सद्दाम उर्फ इरफान खान, अल्लू मामू, फिरोज लंबा, चिंटू तथा विकास चढार नामक आरोपी वहां पर पहुंचे और अब्दूल सत्तार को अश्लील गालियां देने लगे. जिसे लेकर टोके जाने पर सद्दाम ने अपनी जेब से चाकू निकालकर अब्दूल सत्तार के सिर पर मारा. साथ ही फिरोज लंबा व विकास चढार ने भी चाकू निकालकर अब्दूल सत्तार की सिर पर मारना शुरु कर दिया. जिससे अब्दूल सत्तार के सिर पर चाकू के कई घाव लगे और वह घायल होकर जमीन पर गिर पडा. जिसके बाद सभी आरोपी मौके से भाग गये. पश्चात आसपास के लोगों ने अब्दूल सत्तार को इलाज के लिए जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पर अब्दूल सत्तार ने पुलिस के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया.

* पुलिस के पथक पर भी हुआ हमला
वहीं इसी घटना को लेकर गाडगे नगर पुलिस स्टेशन के पुलिस कॉस्टेबल सुनील बालगिरे ने गाडगे नगर थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि, आजाद नगर परिसर में चाकूबाजी की घटना को लेकर सूचना मिलते ही वे अपने सहकर्मी पोकां प्रताप लोखंडे के साथ आजाद नगर परिसर में पहुंचे और लोगों से घटना एवं आरोपियों को लेकर पूछताछ करने लगे. रात करीब 11 बजे के आसपास जब वे आजाद नगर में अब्दूल सत्तार के घर के पास खडे थे, तो 10-12 महिला व पुरुष वहां पर गालीगलौज करते हुए आये, जिन्हें देखकर मौके पर उपस्थित 2-3 युवकों ने बताया कि, उन्हीं लोगों में अब्दूल सत्ता पर हमला करने वाला सद्दाम उर्फ इरफान खान, उसका भाई इमरान खान बिस्मिल्ला खान, विकास चढार, फिरोज लंबा और चिंटू भी शमिल है. जिसके चलते दोनों पुलिस सिपाही आरोपियों को पकडने हेतु आगे बढे, तो उन लोगों ने आरोपियों को बचाने हेतु पुलिस पर पत्थर मारने शुरु कर दिये. इसके बावजूद दोनों पुलिस वालों ने उन लोगों का पीछा किया, तो इरफान खान एक नाली में पांव अटककर गिर पडा. लेकिन इसके बावजूद उनके साथ मौजूद लोगों ने पुलिस पर पत्थरबाजी करते हुए मौके का फायदा हुआ और आरोपियों को अपने साथ लेकर भाग गये.
इस शिकायत के आधार पर गाडगे नगर पुलिस ने भादंवि की धारा 143, 147, 148, 149, 353 व 336 के तहत अपराधिक मामला दर्ज करते हुए जांच शुरु कर दी है.

Related Articles

Back to top button