अमरावती

बहिरम यात्रा के लिए परतवाडा-बैतूल मार्ग बंद

राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण इससे अनविज्ञ

परतवाडा/दि.5 – अंजनगांव-परतवाडा-बहिरम-बैतूल यह राष्ट्रीय महामार्ग अचलपुर उपविभागीय अधिकारी के आदेश पर बहिरम यात्रा के दौरान बंद रखा गया है. इस मार्ग का यातायात मोडा गया है. इससे राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण अनभिज्ञ है. इस प्राधिकरण से कोई अनुमति नहीं ली गई है.
बहिरम यात्रा पिछले अनेक साल से बहिरम सिद्धक्षेत्र परिसर में परतवाडा-बैतूल मार्ग पर होती है. यात्रा के दौरान उमडने वाली भीड को देखते हुए पिछले कुछ वर्षो से यात्रा के दौरान प्रत्येक शनिवार और रविवार को तथा अवकाश के दिन यातायात में बदलाव किया जाता है. यह मार्ग यातायात के लिए बंद रखा जाता है. पिछले 2 साल से यह अंतरराज्य मार्ग राष्ट्रीय महामार्ग में परिवर्तित हुआ है. उसे यातायात के लिए खुला किया गया है. राष्ट्रीय महामार्ग में परिवर्तित होने से यह मार्ग लंबे समय के लिए बंद रखते नहीं आ सकता. बंद रखना रहा तो राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण से पहले अनुमति लेकर जिलाधिकारी के जरिए वैसा नोटिफिकेशन निकालना पडता है. यातायात करने वालों को वैसा सूचित भी करना पडता है. यात्रा के दौरान रविवार को अचानक इस राष्ट्रीय महामार्ग का यातायात मोडा गया. अचानक मार्ग बंद किए जाने से वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पडा.

* यात्रियों की सुरक्षा के लिए लिया निर्णय
महाराष्ट्र पुलिस एक्ट की धारा 33 (ब) के तहत अचलपुर के उपविभगाीय दंडाधिकारी ने 20 दिसंबर 2022 से 31 जनवरी 2023 के दौरान परतवाडा से बैतूल और बैतूल से परतवाडा आवागमन के लिए, शनिवार, रविवार और शासकीय अवकाश के दिन खरपी से करजगांव-सर्फापुर-कारंजा बहिरम और कारंजा बहिरम से सर्फापुर-करजगांव-खरपी यह पर्यायी मार्ग यातायात के लिए किया है. जड वाहनों को सुबह 8 से रात 10 बजे तक प्रवेश निषेध किया गया है. श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए यह निर्णय एसडीओ कार्यालय ने लिया है.

* यात्रा की भीड को देख यातायात मोडा गया
यात्रा में उमडने वाली भीड को देखते हुए और उनकी सुरक्षा के साथ ही कानून व सुव्यवस्था की दृष्टि से परतवाडा-बैतूल मार्ग का यातायात मोडा गया है. उपविभागीय दंडाधिकारी अचलपुर के निर्देश पर यात्रा के दौरान अवकाश वाले दिन और यात्रियों की भारी भीड रहने पर मार्ग में परिवर्तन किया गया है.
– प्रशांत गीते,
थानेदार शिरजगांव

 

Related Articles

Back to top button