अमरावती

ध्वज दिन निधि संकलन का शुभारंभ

निधि संकलन का लक्ष्य गणतंत्र दिन से पहले पूर्ण किया जाए , जिलाधिकारी पवनीत कौर के निर्देश

अमरावती/ दि.7 – देश की सुरक्षा में प्राणों की आहुति देने वाले जवानों के प्रति कृतज्ञता जताने के लिए प्रत्येक नागरिक ने सशस्त्र सेना ध्वज दिन निधि के लिए योगदान देना चाहिए. इस बार निधि संकलन का लक्ष्य 99 लाख 60 हजार रुपए रखा गया है. इस राष्ट्रीय कार्य में जिलावासियों ने इससे पहले भी भरपुर योगदान दिया. अब यह लक्ष्य 26 जनवरी से पहले पूरा करने का संकल्प लेना का आह्वान जिलाधिकारी पवनीत कौर ने जिले में ध्वज दिन निधि संकलन शुभारंभ अवसर पर किया.
जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कार्यालय की ओर से नियोजन भवन में यह कार्यक्रम आयोजित हुआ. अध्यक्षता जिप मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविशांत पंडा ने की. इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक शशिकांत सातव, शिवाणी शिक्षण संस्था के सचिव शेषराव खाडे, अधिक्षक दिनेश बागल, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी लेफ्टनंट रत्नाकर चरडे, जिला सूचना अधिकारी हर्षवर्धन पवार आदि उपस्थित थे. इस समय शहीद जवानों की वीर पत्नी, वीर माता, वीर पिता शौर्यपदक धारक का सत्कार करने के साथ ही शहीद सैनिकों के परिजनों को आर्थिक मदद के रुप में धनादेश का वितरण किया गया.
जिलाधिकारी पवनीत कौर ने कहा कि भारतीय प्रशासकीय सेवा में प्रवेश लेने के बाद प्रशिक्षण लेते समय आर्मी अटैचमेंट उपक्रम में अरुणाचल प्रदेश में सैन दल का कार्य प्रत्यक्ष जानने का मौका मिला. देश की सुरक्षा के लिए काफी कठिन हालातों में प्राणों की बाजी लगाकर सैनिक कार्य करते है. सेवानिवृत्ति के बाद भी सैनिक गांव में विविध उपक्रमों में योगदान देते है. इसलिए उनके प्रति कृतज्ञता जताने के लिए ध्वज निधि में हर एक ने योगदान देना चाहिए. ध्वज निधि के लिए शिवाजी शिक्षण संस्था की ओर से खाडे व दिनेश बागल के हाथों 33 लाख रुपयों का धनादेश जिलाधिकारी को सौंपा गया. संस्था ने अब तक 2 करोड रुपयों का योगदान दिया है. अमरावती जिले में बीते वर्ष 99 लाख 60 हजार के लक्ष्य की तुलना में 1 करोड 3 लाख 76 हजार रुपए निधि संकलित हुआ है. जिसका प्रतिशत 104.18 फीसदी है. यह जानकारी लेफ्टनंट चरडे ने दी है. संचालन व आभार वैभव निमकर और डॉ.किरण दंदी ने किया

Related Articles

Back to top button