अमरावती

सेमट्रेक्स लैब्स् कंपनी का हुआ शुभारंभ

कंप्यूटर क्षेत्र में करिअर के इच्छुक अभियंताओं को उपलब्ध करायेगी रोजगार

अमरावती/दि.12- कंप्यूटर के क्षेत्र में करिअर बनाने की इच्छा रखनेवाले अभियंताओं को अमरावती में ही रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने हेतु आज यहां पर सेमट्रेक्स लैब्स् नामक कंपनी का शुभारंभ हुआ. इस अवसर पर डॉ. अजय जावरकर, गौरव तायवाडे, सुकेश जाधव, विभिषण गुरूले व निकेश गोेंडचवार आदि उपस्थित थे.
इस कंपनी की पैरेंट कंपनी अमरीका में है, जो अमरीका सहित यूनायटेड किंगडम व स्पेन एवं दुनियाभर के विविध देशों में वेब डेवलपमेंट ब्लॉक चेन, एआर-वीआर मोबाईल डेवलपमेंट, एंटरप्राईजेस एप्लीकेशन आदि की सेवा उपलब्ध कराती है. भारत में ठाणे व पुणे जैसे बडे शहरों में कंपनी की शाखा है. जहां पर अनेकों अभियंता कार्यरत है. चूंकि अमरावती जैसे छोटे शहरों में उच्च शिक्षितों के लिए बेसीक इन्फ्रास्ट्रक्चर नहीं है. ऐसे में यहां के युवाओं को 12 से 14 घंटे की दूरी पर रहनेवाले मुंबई व पुणे जैसे महानगरों में जाकर रोजगार के अवसर खोजने पडते है. जिसमें कई तरह की दिक्कतों व समस्याओं का सामना भी करना पडता है. इन तमाम बातोें को ध्यान में रखते हुए सेमट्रेक्स लैब्स् के एशिया हेड गौरव तायवाडे ने कंपनी की एक ब्रांच अमरावती में शुरू करते हुए यहां के युवाओं, विशेषकर युवतियों को स्टेबल व सिक्योर्ड जॉब का अवसर उपलब्ध कराया है. ऐसे में अब अमरावती शहर व जिले के युवा अभियंताओं के पास अपने ही शहर में रहकर बेहतरीन नौकरी करने का अवसर उपलब्ध हो गया है.
बता दें कि, इससे पहले अमरावती में सॉफ्टवेअर डेवलपमेंट को लेकर जो कंपनियां अस्तित्व में आयी, उनका स्वरूप बेहद मर्यादित है. साथ ही छोटे स्टार्टअप में भी गिने-चुने लोगों को ही रोजगार मिलता है. नागपुर में भी करीब 15 से 20 एमएनसी आयी है. ऐसे में गौरव तायवाडे ने अमरावती में एक वैश्विक स्तर की कंपनी को लाने का निर्णय लिया और यह सेंटर आज उद्घाटित होने के साथ ही आगामी 1 अप्रैल से कार्यान्वित हो जायेगा. उन्होंने बताया कि, इस सेंटर में प्रॉपर जॉब व प्रॉपर कल्चर उपलब्ध होगा और कंपनी द्वारा शुरूआत में 35 युवा अभियंताओं को जॉब दिया जायेगा. जिनमें बीई कंप्यूटर व बीई आईटी सहित एमसीए उत्तीर्ण पदवीधरों को अवसर मिलेगा. चुने गये अभ्यर्थियों को छह माह की पेड ट्रेनिंग दी जायेगी.

Related Articles

Back to top button