अमरावती

दापोरी पशु विभाग में टीकाकरण अभियान का शुभारंभ

राष्ट्रवादी कांगे्रस के प्रयास सफल

मोर्शी/प्रतिनिधि दि.९कोरोना काल में जिला प्रशासन के पशु विभाग मोर्शी तहसील यहां पशुओं के टीकाकरण का कार्य बंद कर दिया गया था. जिसका असर तहसील के लाखों मूक पशुओं पर हुआ था. ग्रामीण परिसर के पशु विविध रोगों से त्रस्त थे. पशुओं में संक्रमण रोग बडे प्रमाण में बढ रहा था इन पशुओं की जांच कर इनका टीकाकरण किया जाए ऐसी मांग राष्ट्रवादी कांगे्रस की ओर से पशुधन आयुक्त से की गई थी. इस आशय का निवेदन सहायक पशुधन आयुक्त को सौंपा गया था.
सहायक पशुधन आयुक्त से कहा गया था कि दो दिनों के भीतर टीकाकरण शिविर की शुरुआत नहीं की गई तो हजारों पशु पालकों के साथ पशुओं को साथ में लेकर पशु विभाग के कार्यालय के सामने धरना आंदोलन का इशाार राष्ट्रवादी कांगे्रस के तहसील अध्यक्ष नरेंद्र जिचकार, कृषी उत्पन्न बाजार समिति के संचालक प्रकाश विघे, राष्ट्रवादी कांगे्रस के तहसील उपाध्यक्ष तथा ग्राप सदस्य रुपेश वालके, युवक कांगे्रस शहर अध्यक्ष अंकुश घारड व्दारा दिया गया था. जिसमें राष्ट्रवादी कांगे्रस पार्टी के प्रयास सफल रहे.
दापोरी यहां पशु विभाग में पशुओं की जांच व टीकाकरण का शुभारंभ किया गया. पशुओं के स्वास्थ्य की जांच व टीकाकरण शिविर का उद्घाटन राष्ट्रवादी कांगे्रस के तहसील उपाध्यक्ष रुपेश वालके के हस्ते किया गया. पशु धन विकास अधिकारी डॉ. आर.एन. पवार ने पशुओं के स्वास्थ्य की जांच की और उनका टीकाकरण किया तथा पशु पालकों व किसानों का मार्गदर्शन किया गया. इस अवसर पर कृषी उपज मंडी के संचालक प्रकाश विघे, दापोरी की सरपंचा, संगीता ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस के तहसील उपाध्यक्ष तथा ग्राप सदस्य रुपेश वालके, पशुधन विकास अधिकारी डॉ. आर.एम. पवार, पशुधन विकास अधिकारी डॉ. पी.पी भोपसे, पशुधन पर्यवेक्षक वी.पी. तायडे, राजेंद्र दारोकर, पृथ्वीराज बिसांद्रे, प्रफुल्ल दंडाले आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button