अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

24 को अमरावती संभाग में लाडली बहन योजना का शुभारंभ समारोह

यवतमाल में आयोजित होगा संभागीय स्तर का कार्यक्रम

* सीएम शिंदे सहित दोनों डेप्यूटी सीएम भी रहेंगे उपस्थित
अमरावती /दि.20- राज्य की महायुति सरकार ने अपने द्वारा शुरु की गई लाडली बहन योजना के जरिए समूचे राज्य की महिलाओं तथा आम मतदाताओं तक अपनी पहुंच बनाने के प्रयास तेज कर दिये है. जिसके तहत राज्य के अलग-अलग संभागों में इस योजना के औपचारिक शुभारंभ हेतु संभागीय स्तर के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है. हाल ही में इस तरह का शुभारंभ समारोह पुणे संभाग में आयोजित किया गया था. वहीं अब इस तरह का कार्यक्रम आगाामी 24 अगस्त को अमरावती संभाग हेतु आयोजित किया जा रहा है. जिसके तहत 24 अगस्त को दोपहर 3 बजे यवतमाल में लाडली बहन योजना का शुभारंभ समारोह आयोजित होने जा रहा है. जिसमें राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे तथा दोनों उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व अजीत पवार भी उपस्थित रहेंगे.
बता दें कि, राज्य में 1 जुलाई से लाडली बहन योजना पर अमल करना शुरु किया गया है. जिसके तहत आवेदन करने वाली पात्र महिला लाभार्थियों को प्रतिमाह 1500 रुपए का आर्थिक लाभ प्रदान किया जा रहा है और जुलाई व अगस्त माह हेतु एक मुश्त 3 हजार रुपए की रकम कई पात्र महिला लाभार्थियों के बैंक खातों में जमा भी होेनी शुरु हो गई है. जिसे लेकर महिलाओं में अच्छा खासा उत्साह है. इस बात को अपने लिए अनुकूल मानते हुए राज्य की महायुति सरकार ने आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर राज्य के अलग-अलग संभागों में लाडली बहन योजना के औपचारिक शुभारंभ हेतु समारोह आयोजित करने की योजना बनाई है, ताकि चुनाव से पहले ही अधिक से अधिक महिलाओं व आम मतदाताओं तक पहुंच बनाई जा सके. इसी के तहत विगत दिनों पुणे संभाग में लाडली बहन योजना का शुभारंभ समारोह आयोजित किया गया था. वहीं अब आामी 24 अगस्त को अमरावती संभाग के यवतमाल में भी ठीक ऐसा ही समारोह आयोजित किया जा रहा है. जिसमें राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे तथा उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व अजीत पवार उपस्थित रहते हुए संभाग की लाडली बहनों से संवाद साधेंगे.


* 26 को पीएम मोदी जालना में
यहां यह भी विशेष उल्लेखनी है कि, जहां एक ओर 24 अगस्त को राज्य के मुख्यमंत्री व दोनों उपमुख्यमंत्री यवतमाल में रहेंगे, वहीं इसके दो ही दिन बाद रविवार 26 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदर्भ की सीमा से सटे मराठवाडा क्षेत्र के जालना दौरे पर आ रहे है. उस समय भी राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे व उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व अजीत पवार उपस्थित रहेंगे. जाहीर है कि, उस कार्यक्रम के दौरान भी लाडली बहन योजना को लेकर गुणगान जरुर होगा. ऐसे में स्पष्ट है कि, राज्य की महायुति सरकार लाडली बहन योजना का चुनावी फायदा उठाने हेतु पूरी तरह से कमर कस चुकी है.

Related Articles

Back to top button