अमरावती

परतवाडा-इंदूर मार्ग पर पुल के सुधार के काम की शुरूआत

दोनों राज्यों को जोडनेवाला पुल मूसलाधार बारिश से क्षतिग्रस्त

चिखलदरा/दि.28 – पांच दिन पूर्व मूसलाधार बारिश के कारण पुल टूट जाने से परतवाडा-इंदूर आंतराराज्य मार्ग पर सेमाडोह में भूतखोरा के पुल के सुधार के लिए सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग ने कार्य की शुरूआत की है. रविवार को दोनों तरफ का यातायात एक घंटे रोककर यह काम किया गया. इस संदर्भ में मीडिया ने समाचार प्रकाशित किया था.
मेलघाट में हुई अति मूसलाधार बारिश का फटका आदिवासी परिसर तक वाहन पहुंचानेवाले अनेक रास्ते को बैठा है. बारिश के कारण परतवाडा-धारणी-इंदूर आंतरराज्य महामार्ग पर छोटे-बडे सभी पुल के किनारे नदी-नाले की बाढ़ से भर गये थे. जिसके कारण पत्थर, कचरा और लकड़िया बहकर आए.अनेक जगह का पत्थर कचरा बहकर तथा मलबा रास्ते पर गिर जाने से यातायात में अडचने आ रही थी. चार दिनों से मेलघाट में सार्वजनिक निर्माण विभाग व जिला परिषद निर्माणकार्य विभाग यह मलबा हटाने के साथ और भी कहा क्या हुआ है. इसकी जांच कर रहे हैे.

पुल पर यातायात बंद करके काम

सेमाडोह में भूतखोरा पुल टूट जाने से उसका फटका मध्यप्रदेश से महाराष्ट्र में आनेवाले जड यातायात सहित यात्री, वाहनों को बैठा है. पूल खतरनाक हो जाने से सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग की ओर से रविवार को एक से डेढ़ घंटे दोनों तरफ का यातायात रोककर टूटे गये क्षेत्र के सुधार का काम करने की शुरूआत हो गई है. अचलपुर सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग के कार्यकारी अभियंता चंद्रकांत मेहत्रे, धारणी के उपविभागीय अभियंता तुषार काले, शाखा अभियंता विशाल लेंगरे आदि अधिकारी उपस्थित थे.

सीमेंट कांक्रीट दीवार बनाकर सुरक्षा

भूतखोरा नाला का पुराना पुल टुट जाने से वहां पर कांक्रीट सीमेंट की दीवार बनाने के काम की शुरूआत हो गई है. रविवार को लगभग सुधार का आधा काम हुआ. सोमवार को भी काम शुरू था. इसके बाद राज्य महामार्ग सुचारू करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान लगा हैे.

  • भूतखोरा पुल पर दोनों तरफ यातायात एक घंटे रोककर रविवार व सोमवार को सुधार के काम की शुरूआत हो गई है. आंतरराज्य महामार्ग होने से तत्काल इसका ध्यान रखकर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में काम शुरू है
    – विशाल लेंगरे,
    शाखा अभियंता,
    सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग, चिखलदरा

Related Articles

Back to top button