अमरावती

पुलिस से उंची बात करने वाला वकील जेल रवाना

लडकी के मामले में लडके का पक्ष लेकर गया था गाडगे नगर ुपुलिस थाने

अमरावती/ दि. 23- गाडगे नगर पुलिस थाने में शाम के वक्त एक लडकी के मामले में लडके का पक्ष लेकर पहुंचे वकील ने पुलिस अधिकारी को देखते ही ‘क्यों रे तुम्हारा हुआ नहीं क्या’ ऐसा कहते हुए निचले दर्जे के शब्दों का उपयोग किया. इसपर पुलिस ने उस वकील की अच्छी खासी खातिरदारी की. रविवार की दोपहर उसे जेल रवाना किया गया. अंकुश सुनील तागडे (29, पिंपलखुटा, तहसील चांदूरबाजार) यह गिरफ्तार किये गए वकील का नाम है.
गाडगे नगर पुलिस थाने में शनिवार की शाम लापता लडकी के मामले में जांच शुरु की. इस समय पुलिस ने लडका व लडकी को थानेदार आसाराम चोरमले के कक्ष में बिटाकर दोनों के माता-पिता के साथ मुलाकात कराने का प्रयास शुुरु किया था. ऐसे में लडके की ओर से एड. अंकुश तागडे पुलिस थाने में पहुंचा और सीधे थानेदार की कैबिन में जाकर अधिकारी को देखते ही ‘क्यों रे तुम्हार हुआ नहीं क्या’ इसपर थानेदार ने पीछा, तुम्ह कौन? तब तागडे ने ‘तुम कौन’ ऐसा उलटा प्रश्न थानेदार से किया. तब थानेदार के कक्ष से आवाज रास्ते के लोगों को सुनाई दे, इतनी उंची आवाज में एड. तागडे ने थानेदार को परिचय दिया. इसके बाद तागडे ने कुछ परिचित वकीलों को भी थाने में बुलाया, परंतु केबीन से निकल रही आवाज सुनते ही उन्होंने केबिन में घुसने की हिम्मत तक नहीं की. एड. तागडे के दोस्तों ने सबकुुछ बाहर से ही देखा और पुलिस निरीक्षक से मुलाकात कर उल्टे पाव निकल गए. इसके बाद थानेदार आसाराम चोरमले ने खुद पुलिस थाने में शिकायत दी. जिसके आधार पर एड.अंकुश तागडे को गिरफ्तार कर रातभर हवालात की सलाखों के पीछे रखा. रविवार की दोपहर अदालत ने उसे न्यायालयीन कस्टडी के तहत जेल रवाना करने के आदेश दिये.

एड. अंकुश तागडे पर दो अपराध दर्ज
एड. अंकुश तागडे और इससे पहले दफा 353 के तहत दो अपराध दर्ज किये जाने की जानकारी है. तागडे ने पुलिस थाने में आकर अपशब्दों का उपयोग करते हुए सरकारी काम में बाधा निर्माण की. इसके लिए तागडे को गिरफ्तार किया गया.
– आसाराम चोरमले, थानेदार, गाडगे नगर

Related Articles

Back to top button