अमरावती

पोषण अभियान में अमरावती प्रदेश में अग्रणी

कुपोषण को हराने का प्रण करें-कलेक्टर

अमरावती/दि.13– राष्ट्रीय पोषण महाअभियान में अमरावती जिला प्रदेश में अग्रेसर माना गया है. अभियान क्रियान्वयन में जिले ने बाजी मार ली है. प्रथम स्थान प्राप्त किया है. ऐसे में जिलाधीश सौरभ कटियार ने कहा कि बच्चों के सर्वांगिण विकास हेतु पोषाहार महत्वपूर्ण है. आगे भी यह उपक्रम गांव-गांव और बस्ती-बस्ती होना चाहिए. कुपोषण को सतत प्रयासों से पराजीत करने का संकल्प करने का आहवान कटियार ने किया. वे सांस्कृतिक भवन में राष्ट्रीय पोषण अभियान समापन अवसर पर बोल रहे थे.

इस समय उत्कृष्ट कार्य के लिए अंगनवाडी सेविका, मददगार, पर्यवेक्षिका, बाल विकास प्रकल्प अधिकारी को कलेक्टर ने सम्मानित किया. मंच पर अतिरिक्त सीईओ संतोष जोशी, डॉ. कैलाश घोडके, मुख्य वित्त अधिकारी चंद्रशेखर खंडारे, कार्यकारी अभियंता दिनेश गायकवाड, जिला पशु संवर्धन अधिकारी डॉ. पुरुषोत्तम सोलंके आदि विराजमान थे. कटियार ने स्वास्थ्य विभाग के कार्यो की सराहना की.
सितंबर माह को देशभर में राष्ट्रीय पोषाहार माह के रुप में मनाया गया. जिसमें विविध उपक्रम लिए गए. कार्यक्रम क्रियान्वयन में जिला अव्वल रहा. राज्य और राष्ट्रीयस्तर के चर्चा सत्र लिए गए. जिलाधीश की भेंट, आयुक्त एकात्मिक बालविकास सेवा योजना की भेंट एवं ऑक्सफर्ड विद्यापीठ लंदन के प्रो. जाक की तिवसा तहसील के अंगनवाडी केंद्र को भेंट, उपमुख्यकार्यकारी अधिकारी कैलाश घोडके की बदौलत संपन्न हुई.

Related Articles

Back to top button