अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

नेताओं ने किए जीत के दावे

मतदान पश्चात पहली बाइट

* अमरावती लोकसभा 2024
अमरावती/दि. 27 – लोकसभा चुनाव का मतदान संपन्न होने के साथ कैलक्यलेटर लेकर कई लोग बैठ गए हैं. विशेष कर चुनाव परिणाम को लेकर शर्त और सट्टा खेलनेवाले वोटिंग प्रतिशत पर अनुमान लगाते हैं. दलों के पदाधिकारी और अग्रणी कार्यकर्ता भी अपने-अपने अनुमान व्यक्त करते हैं. अमरावती मंडल ने आज दोपहर बात की तो सभी प्रमुख प्रत्याशियों के नेताओं ने अपनी-अपनी पार्टी के जीत के दावे किए. प्रहार के विधायक तथा सर्वेसर्वा बच्चू कडू इस मामले में अलग रहे. कडू ने कहा कि, टक्कर पंजा और सीटी में रहेगी. फाइट अच्छी होगी. वहीं कांग्रेस के विलास इंगोले ने अच्छी मार्जिन के साथ पंजे की जीत की भविष्यवाणी की. सांसद नवनीत राणा के चुनाव प्रतिनिधि विनोद गुहे ने दावा किया कि, नवनीत राणा लाखों वोटो के अंतर से विजयी होकर पुन: दिल्ली की राह पर हैं. भाजपा नेता किरण पातुरकर ने भी नवनीत राणा विजयी होने का दावा करते हुए 50 हजार की लीड बता दी. पेश है इन नेताओं की मतदान पश्चात पहली प्रतिक्रिया तथा अपने उम्मीदवारों को लेकर अंदाज.

bachhu-kadu-amravati-mandal
* फाइट पंजे और सीटी में
प्रहार के सर्वेसर्वा, विधायक बच्चू कडू ने दावा किया कि, जो हिसाब से मतदान हुआ है. उनके तथा सहयोगी राजकुमार पटेल के निर्वाचन क्षेत्र अचलपुर और मेलघाट में अच्छी वोटिंग हुई है, उससे साफ है कि, टक्कर कांग्रेस और प्रहार प्रत्याशी के बीच है. कडू ने विजय अथवा जीत के अंतर को लेकर अनुमान व्यक्त करने से साफ मना कर दिया. अपने स्वभाव और कार्यशैली के अनुरुप वे इसी माह हुई बेमौसम बारिश के कारण किसानों के नुकसान का आकलन करने आज सबेरे ही पहुंच गए थे. वहीं से उन्होंने अमरावती मंडल से फोन पर मतदान पश्चात पहली प्रतिक्रिया में यह भी बताया कि, अगले सप्ताह 2 मई को वे अमरावती के किसानों का नुकसान होने से सरकारी मदद हेतु मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ बैठक करने वाले हैं. उन्होंने यह जरुर कहा कि, प्रहार उम्मीदवार अचलपुर, मेलघाट सहित सभी क्षेत्रो में वोट बटोरने में सफल रहा है. उसकी फाइट कांग्रेस प्रत्याशी से है.


* अच्छी लीड से आएगा पंजा
कांग्रेस नेता तथा अमरावती के सर्वाधिक समय तक महापौर रहे विलास इंगोले ने पहली प्रतिक्रिया में कहा कि, मतदान में साफ दिखाई दिया. पंजा चारो तरफ चल रहा है. जिससे पंजे की अच्छी लीड लेकर विजयी होने का उनका अंदाज है. क्योंकि चारो तरफ पंजा चला. विधायक बलवंत वानखडे सांसद बनने जा रहे हैं. इंगोले ने यह भी कहा कि, अमरावती और बडनेरा विधानसभा क्षेत्रो में पंजे को भारी लीड मिलेगी. महाविकास आघाडी के सभी घटक दलो एवं सहयोगी पक्ष के कार्यकर्ताओं ने मिलजुलकर काम किया. इससे भी स्पष्ट हो गया कि, अमरावती सीट पर कांग्रेस-राकापा-शिवसेना का कब्जा कायम रहेगा. इंगोले ने यह भी कहा कि, पार्टी के बडे नेता राहुल गांधी की परतवाडा की सभा का जबरदस्त, सकारात्मक असर हुआ है.

kiran-paturkar-amravati-mandal
* 50 हजार की लीड से भाजपा की जीत
भाजपा पूर्व शहराध्यक्ष किरण पातुरकर ने दावा किया कि, अमरावती लोकसभा ने पहली बार चुनाव लड रहे कमल का बोलबाला रहा. भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा 50 हजार की लीड लेकर विजयी होनेवाली है. पातुरकर ने अमरावती मंडल से बातचीत में यह भी कहा कि, महायुती की उम्मीदवार को अमरावती, बडनेरा, दर्यापुर और मेलघाट में काफी लीड मिलेगी. वहीं अचलपुर और तिवसा विधानसभा क्षेत्र में उसकी प्रतिस्पर्धी से फाइट रही है. मताधिक्य की बात करने पर उन्होंने आंकडा बताया. अंतिम क्षणो में हुए बंफर वोटिंग को भी महायुती उम्मीदवार के फेवर में बताया. भाजपा पहले ही प्रयास में अमरावती लोकसभा पर कब्जा करने जा रही है.


* सब देखेंगे आंखों से, राणा जीतेगी लाखों से…
युवा स्वाभिमान नेता और सांसद नवनीत राणा के चुनाव प्रतिनिधि विनोद गुहे ने मतदान पश्चात पहली प्रतिक्रिया में कहा कि, सब देखेंगे आंखों से, नवनीत राणा जीतेगी लाखों से. गुहे के अनुसार लीड एक लाख से अधिक रहनेवाली है. उन्होंने इसके कारण पूछने पर बताया कि, सभी 6 विधानसभा क्षेत्र में महायुती के कार्यकर्ताओं ने काफी मेहनत की है. धारणी, चांदुरबाजार, अचलपुर आदि भागो से उन्हें जो रिपोर्टस् प्राप्त हुई है, उसके अनुसार कमल के बटन धडाधड दबाए गए. महायुती विशेषकर भाजपा नेताओं द्वारा किए गए जोरदार प्रचार एवं सभाओं ने अमरावती के वोटर्स को प्रभावित किया. जिससे भारी संख्या में लोगों ने हर क्षेत्र में कमल को वोट दिया है. तथापि गुहे ने दूसरे नंबर के उम्मीदवार का नाम नहीं बताया. उन्होंने यह जरुर कहा कि, नवनीत राणा पहले फेरी से ही लीड लेगी और अंत तक यह लीड कायम रहेगी. गुहे ने कहा कि, 40 दिनों पश्चात रिजल्ट घोषित होगा. युवा स्वाभिमान और महायुती को आज ही पूर्ण भरोसा है कि, नवनीत राणा दोबारा दिल्ली की राह पर बढ चली है.

Related Articles

Back to top button