अमरावतीमहाराष्ट्र

अंजनगांव पालिका में छलांग लगाओ आंदोलन

सडक के लिए कार्यकर्ता चढे भवन की छत पर

अंजनगांव सुर्जी/दि.29 – प्रभाग 11 में महादेव मंदिर से नवाब हॉल तक सडक पूरी तरह उखड जाने और बारंबार निवेदन देने पर भी उसकी मरम्मत या नवनिर्माण न किए जाने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को यहां पालिका भवन पर चढकर छलांग लगाओ आंदोलन किया. जिसका नेतृत्व तेजस अभ्यंकर ने किया. आंदोलन के कारण पालिका में खलबली मची थी.
अभ्यंकर के साथ जानी भाई, सोमेश इंगले, रियाज खान, कादर शाह, अहमद शाह, मोहम्मद आबिद शेख, शाहरुख खान, समीर खान, शाबीर खान, जबीर खान, शोएब अली, फयूम बेग, शेख महबूब, मिर्जा बेग, शब्बीर शाह, वजीर शाह, सादीक अन्सारी, अब्दुल सत्तार, शेख अलीम, शेख कदीर आदि भी आंदोलन में साथ थे. पुलिस बंदोबस्त नहीं देखकर कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका भवन के पीछे से छत पर पहुंचकर अपना आंदोलन किया.
* लिखित आश्वासन पर उतरे नीचे
नवगज्जी प्लॉट के पुराने डामर रोड के उखड जाने से लोगों और विद्यार्थियों को बडी दिक्कत हो रही है. इस बारे में स्थानीय लोगों ने निवेदन दिया था. तत्काल सडक की मरम्मत नहीं करने पर बुधवार के आंदोलन की चेतावनी दी गई थी. जिससे कार्यकर्ताओं के भवन की छत पर चढ जाने के बाद प्रशासन में हलचल मची. तहसीलदार पुष्पा सोलंके और मुख्याधिकारी दादा डोल्हारकर ने आंदोलनकारियों से चर्चा कर 15 दिनों के अंदर सडक का काम करने का लिखित आश्वासन दिया. जिसके बाद कार्यकर्ता छत से नीचे उतरे.

Related Articles

Back to top button