अमरावतीमहाराष्ट्र

तेंदुए ने किया दुपहिया चालक पर हमला

बोरगांव निस्ताने- सोनोरा- झाडा मार्ग की घटना

* परिसर में दहशत का वातावरण
* विधायक प्रताप अडसड ने दिए उपाय योजना के निर्देश
धामणगांव रेलवे/दि.30 तहसील अंतर्गत आनेवाले बोरगांव निस्ताने- सोनोरा -झाडा मार्ग के खेत परिसर में तेंदुआ दिखाई देने से दहशत निर्माण हुई है. उस तेंदुए ने इसी मार्ग पर एक दुपहिया चालक पर हमला कर दिया. जिससे खेत परिसर में किसानों का काम प्रभावित हुआ है. वन विभाग द्बारा संबंधित ग्राम पंचायतों को सूचना दी गई. क्षेत्र के विधायक प्रताप अडसड ने वन विभाग को तत्काल उपाय योजना किए जाने के निर्देश दिए.
प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील अंतर्गत आनेवाले बोरगांव निस्ताने, सोनोरा सहित खेत परिसर में तेंदुआ दिखाई देने की चर्चा किसानों द्बारा की जा रही थी. 5-6 दिन पूर्व तेंदुएं ने एक हिरण का शिकार भी किया. गुरूवार को बोरगांव निस्ताने, -सोनोरा – र्झाडा मार्ग से सोनोरा के रहनेवाले किशोर पाते अपने दुपहिया वाहन से बोरगांव निस्ताने से गांव की ओर जा रहे थे. अचानक उन पर खैरग पुल के पास दो तेंदुए ने हमला कर दिया. जिसमें वे नीचे गिर गये और चिल्लाना शुरू किया और सीधे गांव की ओर भागे. ग्रामवासियों को घटना की जानकारी दी.
ग्रामवासी तत्काल घटनास्थल पर पहुुंचे और तेंदुआ होने की जानकारी वन विभाग को दी गई. तेंदुए के हमले से परिसर में दहशत निर्माण हो गई. तेेंंदुआ हिंसक प्राणी है व कभी भी हमला कर सकता है. फिलहाल खेत परिसर में किसानों द्बारा मशागति का काम किया जा रहा है. किंतु तेंदुए की दहशत से कृषि कार्य प्रभावित हो रहे है. घटना की जानकारी मिलते ही चांदुर रेलवे वन परिक्षेत्र अधिकारी भानुदास पवार के नेतृत्व में वनपाल किशोर धोत्रे, वनरक्षक शिव राठोड, शरद खेकाले, राजू चव्हाण, अंकुश खेकाले घटनास्थल पर पहुंचे और तेंदुए की तलाश शुरू कर दी.

Related Articles

Back to top button