अमरावती

खेत के कुएं में गिरकर तेंदुए की मौत

छोटी आर्वी परिसर की घटना

शिकार की तलाश में गवां दी जान
वर्धा/ दि. 31- आष्टी सहित तहसील के छोटी आर्वी परिसर में शिकार की तलाश में आए एक तेंदुए की खेत के कुएं में गिरकर मौत हो गई. यह घटना तीन दिन पूर्व हुई होगी, ऐसा अनुमान व्यक्त किया गया है.
छोटी आर्वी परिसर के जंगल के पास भीमराव उईके का खेत है. शुक्रवार की सुबह खेत में जाने पर उन्हें बदबू आने लगी. उसके कारण उन्होंने कुएं में झाककर देखा तब उन्हें तेंदुए की लाश दिखाई दी. तब उन्होंने पुलिस पटेल देवानंद पाटिल को सूचना दी. पाटिल ने वन परिक्षेत्र अधिकारी को जानकारी दी. खबर मिलते ही वन अधिकारी अपने दल के साथ मौके पर पहुंचे. मृत तेंदुए की लाश कुएं के बाहर निकाली. तेंदुआ दो साल का होना चाहिए, ऐसा अनुमान लगाया गया. घटनास्थल का पंचनामा कर तेंदुए की लाश आर्वी के पशु अस्पताल ले जायी गई. पोस्टमार्टम के बाद जंगल परिसर में तेंदुए के पार्थिव पर दहासंस्कार किया. इस समय आष्टी वनपरिक्षेत्र अधिकारी योगानंद उईके, वनपाल विकास चौधरी, रूपेश ठाकरे, वन रक्षक रसिका अवथडे, नीलम राठोड, सारिका पिदुरकर, मीनाक्षी राठोड, स्वाति वानखडे, स्वाति केन्द्रे, गणेशपुरे, वन मजदूर सुरेभ कुंबरे, गजानन खंते आदि उपस्थित थे.
अब तक 6 तेंदुओं की मौत
तहसील में तेंदुओें की मौत लगातार शुरू है. मार्च माह से अब तक 6 तेंदुओं की मौत हो चुकी है. आबाद किन्ही, वर्धपुर व खंबित परिसर में प्रति एक और तलेगांव परिसर में दो तेंदुए मृत अवस्था में पाए गये थे. अब छोटी आर्वी में भी एक तेंदुए की लाश कुए में मिलने से खलबली मच गई है.

Related Articles

Back to top button