अमरावती

तेंदुए ने किया कुत्ते का शिकार

तिवसा तहसील के भारवाडी में दहशत

तिवसा/ दि.28 – तिवसा के भारवाडी के पास चांदूर ढोरे परिसर में तेंदुए का आवागमन शुरु है, ऐसी जानकारी सरपंच ने प्रशासन को दी थी, इस बात पर 27 अप्रैल को मुहर लग गई. खेत में ले गए कुत्ते का तेंदुए ने शिकार कर लिया. जिससे परिसर में काफी दहशत निर्माण हुई है.
भारवाडी निवासी किसान आकाश उंद्रे खेत में गए थे. उन्होंने अपना पालतू कुत्ता भी साथ में ले गया था. परंतु कुत्ते की कोई हलचल या भौंकने की आवाज भी सुनाई नहीं दी. तब उन्होंने कुत्ते की खोज शुरु की. उसी खेत में कुत्ते को नोछ खाने की अवस्था में उसकी लाश दिखाई दी. तेंदुए ने पैर और सिर छोडकर बाकी अंग खाकर हजम कर लिये. इसे 24 घंटे बीत चुके थे. गांववासी घटनास्थल पहुंचे तब खेत में तेंदुए के पैरों के पदचिन्ह स्पष्ट दिखाई दिये. उन्होंने तत्काल उसकी जानकारी वन विभाग को दी और अमरावती से रेस्क्यू टीम को बुलाया गया. उन्होंने कुत्ते का शिकार तेंदुए ने किया, यह स्पष्ट करने के बाद दोपहर से रेस्क्यू टीम व्दारा खोज अभियान शुरु किया गया.

तहसीलदार से सूचना
यहां की गतिविधियों पर तहसीलदार वैभव फरताडे ध्यान रखे हुए है. उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया. गांववासियों को न खबराते हुए सावधान रहे, रात के समय घर से बाहर न निकले, खास तौर पर रात के समय खेत में जाना टाले, ऐसी सूचना तहसीलदार ने ग्रामवासियों को दी.

… तो कुत्ते की जान बच सकती थी
तेंदुए का आवागमन होने की जानकारी सरपंच मयुरी राउत ने प्रशासन को दी थी. तब समय रहते उपाय योजना कर खोज अभियान श्ाुरु किया जाता तो, कुत्ते की बेवजह बलि नहीं चढी होती, ऐसा ग्रामवासियों का कहना है.

Related Articles

Back to top button