अमरावती

तेंदुए ने किया कुत्ते का शिकार

तरोडा परिसर में दहशत, खेत के काम ठप्प

धामणगांव रेलवे/ दि.18 – तरोडा गांव के समीप एक खेत में पालतु कुत्ते का तेंदुए ने शिकार किया. जिससे परिसर में दहशत का वातावरण निर्माण हुआ है. वन विभाग ने पैरों के निशान खोजने के कारण इस क्षेत्र में तेंदुआ होने की बात स्पष्ट हुई है. जिसके कारण पिछले चार दिनों से परिसर में खौफ का वातावरण बना हुआ है. इतना ही नहीं तो खेत के कामकाज भी पूरी तरह से ठप्प हो गए है.
तेंदुए के दहशत के कारण वन विभाग उसे तत्काल पकडे, ऐसी मांग गांववासी कर रहे है. चार दिन पहले देर रात के समय तेंदुए ने कुत्ते का शिकार किया. गांव के छोटे बच्चे व वृध्द व्यक्ति परिसर में रहते है. रात के समय किसानों को खेत में जाना पडता है. इसके कारण परिसरवासियों की जान के लिए खतरा निर्माण हुआ है. जानकारी के अनुसार तरोडा परिसर में जलका जगताप बीट का जंगल है. इस वन क्षेत्र में श्रुशांत देशमुख के खेत में बांधकर रखा पालतु कुत्ते का तेंदुए ने शिकार कर लिया, ऐसा वन अधिकारियों का अनुमान है. इस घटना के कारण परिसर में खौफ फैला हुआ है. घटना की जानकारी मिलते ही वनरक्षक आखरे के नेतृत्व में वन विभाग का दल वहां पहुंचा. घटनास्थल का पंचनामा करने के बाद आसपास के गांव में दवंडी पिटकर सावधान रहने की चेतावनी दी गई है.

रात के समय खेत में जाना टाले
रात के समय खेत से जाते-आते सामूहिक रुप से व जोर-जोर से बोलते हुए जाए, जहां तक हो सके रात के समय खेत में जाना टाले, सावधानी बरते.
– भानुदास पवार, वनपरिक्षेत्र अधिकारी

Related Articles

Back to top button