अमरावतीमुख्य समाचार

शहर में तेंदूआ, विधान सभा में चर्चा

खोडके ने की अमरावती तहसील विभाजन की मांग

अमरावती/दि. 12 – शहर की विधायक सुलभा खोडके ने आज कुछ भागों में महीनेभर से विचरण कर रहे तेंदूए के बंदोबस्त की मांग आज राज्य विधान सभा में की. उन्होंने कहा कि, रात-बेरात बस्ती में तेंदूआ दिखाई देने से लोगों में दहशत मची है. तेंदूए को वन विभाग द्वारा पकडकर उसके नैसर्गिक अधिवास में छोडा जाना चाहिए. जंगली क्षेत्र को चैनलिंग फेन्सिंग करने की मांग भी सुलभाताई ने रखी. उन्होंने कहा कि, वन्यजीवों का शहरी क्षेत्र में प्रवेश रोका जाना चाहिए.
सुलभा खोडके ने अमरावती तहसील के ग्रामीण और शहरी ऐसे दो भाग कर अलग-अलग कार्यालय की स्थापना की मांग सदन में की. उन्होंने कहा कि, दस्तावेजो के लिए तहसील कार्यालय पर नागरिकों की भारी भीड हो जाती है. गांव-देहात का क्षेत्र भी समाहित होने से वहां के लोग तहसील कार्यालय आते है. उन्हें अनेक परेशानी का सामना करना पडता है. अत: तहसील के दो विभाग कर देने की मांग खोडके ने उपस्थित की. इस बारे में राजस्व मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल से निवेदन किए जाने की जानकारी भी उन्होंने दी.
स्वतंत्र मुद्रांक कार्यालय
सुलभा खोडके ने अमरावती के लिए स्वतंत्र मुद्रांक कार्यालय देने की मांग सदन में उठाई. उन्होंने कहा कि, इस बारे में प्रस्ताव सरकार को दिया गया है. उस प्रस्ताव को सरकार को मान्य करना चाहिए. अमरावती में एकही कार्यालय है जबकि शहर का सतत विस्तार हो रहा है. पंजीयन कार्यालय में संपत्ति खरेदी-विक्री दर्ज कराने एक-एक माह प्रतीक्षा करनी पडती है. शासन का भी राजस्व विलंब होता है.

Related Articles

Back to top button