अमरावती

वाहन की टक्कर में तेंदुआ गंभीर घायल

अमरावती-चांदूर रेलवे मार्ग पर चिरोडी से पोहरा के बीच की घटना

* इलाज जारी, तेंदुआ खतरे से बाहर
अमरावती/ दि19– अमरावती से चांदूर रेलवे मार्ग पर चिरोडी से पोहरा के बीच जंगल परिसर में रास्ते पर आये एक तेंदुए को मालवाहक वाहन ने जोरदार टक्कर मारी. इस सडक दुर्घटना में तेंदुआ गंभीर रुप से घायल हो गया. तेंदुए पर वडाली वन परिक्षेत्र में इलाज जारी है. तेंदुए की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.
बिते शनिवार की शाम 6.30 बजे चांदूर रेलवे वन परिक्षेत्र के रास्ते से तेंदुआ रास्ता पार कर रहा था. इस समय तेज गति से आये वाहन ने तेंदुए को जोरदार टक्कर मारी. इसके कारण लोगों की काफी भीड जमा हुई. इसकी जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को दी गई. चांदूर रेलवे वन परिक्षेत्र के अधिकारी भानुदास पवार अपने दल के साथ मौके पर पहुंचे. बेहोशी की हालत में पडे तेंदुए को इलाज के लिए वडाली वन परिक्षेत्र में लाया गया. पशु शल्यचिकित्सक की देखरेख में तेंदुए का इलाज शुरु किया गया. रात के समय वह होश में भी आ गया, ऐसा वनपरिक्षेत्र अधिकारी भानुदास पवार ने बताया. घायल तेंदुआ नर है और उसकी आयु एक से डेढ वर्ष बताई गई है. अमरावती चांदूर रेलवे मार्ग जंगल परिसर में है. यहां तेंदुए समेत विभिन्न वन्यप्राणी रहते है. इस मार्ग पर उजरने वाले वाहनों की गति तेज होने के कारण वन्य प्राणियों के साथ इस तरह की सडक दुर्घटनाएं होती है.

तेंदुआ होश में आया
घायल तेंदुआ इलाज के दौरान होश में आ गया है. कल रविवार को उसने भोजन भी किया. बंदा मार लगा है, फिर भी तेंदुआ खतरे से बाहर है.
– भानुदास पवार, वनपरिक्षेत्र अधिकारी चांदूर रेलवे

 

Related Articles

Back to top button