अमरावती

तेंदूए ने किया बछड़े का शिकार

धामणगांव तहसील के दिघी महल्ले परिसर में दहशत

धामणगांव रेल्वे/दि.14-तहसील के दिघी महल्ले ग्राम में तेंदूए ने बछड़े का शिकार किया. इस घटना से परिसर में दहशत का वातावरण निर्माण हो गया है.
दिघी महल्ले खेत शिवार में तेंदूए के पंजों के निशान पाये गए हैं. खेत में गेहूं की कटाई जारी रहते नागरिकों में दहशत का वातावरण निर्माण होने से काम ठप हो गया है. वनविभाग की तरफ से इस घटना के बाद ट्रैप कैमेेरे लगाए गए हैं. पिछले कुछ दिनों से दिघी महल्ले खेत शिवार में तेंदूआ रहने की जानकारी ग्रामवासियों ने वन विभाग को दी थी. कुछ दिनों बाद इस तेंदूए ने दिघी महल्ले ग्राम के किसान भाऊराव सव्वालाखे के खेत में बंधे बछड़े को अपना शिकार बनाया. इस घटना के बाद तेंदूआ कभी भी किसी पर हमला कर सकता है, ऐसी दहशत के कारण नागरिकों में भय व्याप्त है. रबी सत्र अंतिम चरण में रहते किसान दहशत में अपने खेतों में जा रहे हैं. जिस खेत में तेंदूए ने बछड़े का शिकार किया, वहां वन विभाग की तरफ से वनरक्षक रजनी भुजाड़े के दल ने पंचनामा किया. नागरिकों को सतर्क रहने का आवाहन वनपाल किशोर धोत्रे ने किया है.
किसानों में दहशत
तेंदूए की दहशत के कारण किसान और खेतिहर मजदूर परेशान है. रात को खेत में फसलों की रखवाली के लिए जाने वाले किसान जान हथेली पर रखकर रात बिता रहे हैं. तेंदूए की दहशत के कारण क्षेत्र में खेती के काम ठप हो गए है. इस कारण वन विभाग द्वारा तेंदूए को पिंजरे में कैद करना चाहिए.
– समीर महल्ले, उपसरपंच, दिघी

Related Articles

Back to top button