अमरावतीविदर्भ

अचलपुर फिनले मिल परिसर में तेंदुए का आवागमण

रेस्क्यू दल मौके पर पहुंचा

* परिसरवासियों में दहशत
परतवाडा/ दि.24 – अचलपुर फिनले मिल में बुधवार की रात तेंदुए ने प्रवेश किया. वहां के सुरक्षा रक्षक को तेंदुए के दिदार हुए. यह जानकारी उसने तत्काल मिल व्यवस्थापक व वन विभाग को दी. गुरुवार तडके ही रेस्क्यू दल वन विभाग के कर्मचारी मौेेके पर पहुंचे. वहां तेंदुए के पंजे के निशान दिखाई दिये. इस परिसर में तेंदुए का आवागमण होने के बात स्पष्ट हुई है.
फिनले मिल पिछले तीन वर्षों से बंद है. 24 घंटे दो पाली में पहले फिनले मिल शुरु थी, अब केवल गिनती के सुरक्षा रक्षकों के भरोसे करोडों रुपए की यंत्र सामग्री व ईमारत को चोरों से बचाने के लिए सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षा रक्षक तैनात किये गए है. बुधवार की रात सुरक्षा रक्षक अभिनंदन टवरे हमेशा की तरह ड्युटी पर तैनात थे. उसे कुछ अजिब आवाज आयी. दूसरी तरफ कुत्ते भौंक रहे थे. इससे वह समझ गया कि, कोई हिंसक प्राणी आया है. आखिर उसकी बात सच निकली, तेंदुए के दर्शन हुए. इसके बाद तत्काल फिनले मिल प्रशासन ने जानकारी मिलते ही वन विभाग के आरएफओ प्रदीप भड को जानकारी दी. खबर के बाद भड के साथ वनपाल पीएम उमक, पीएस गावनेर, एएस बनारसी, एमओ मातकर, एसयू चौधरी, ठाकूर, अमरावती के रेस्क्यू दल कर्मचारी मौके पर पहुंचे. वन विभाग के दल ने परिसर का मुआयना किया. वहां तेंदुए के पैरों के निशान दिखाई दिये. अब वन विभाग की टीम वहा लगातार नजर रखी हुई है. जनता को नहीं खबराने का आह्वान वन विभाग व्दारा किया गया है.

मोबाइल में बनाया वीडियो
देर रात 12 बजे तेंदुए ने फिनल मिल परिसर में प्रवेश किया. सुरक्षा रक्षक को अचानक वह दिखाई दिया. तडके 3 बजे तेंदुआ वहां से वापस जाते समय काफी घबराए सुरक्षा रक्षक ने उस तेंदुए का अपने मोबाइल में वीडियो बनाया. मिल को लगकर सुभाभुलय का वन है. शंकुतला रेलवे ट्रैक से धामणगांव गढी, देवगांव परिसर होते हुए तेंदुआ आया होगा, ऐसा अनुमान वन विभाग के दल ने व्यक्त किया है.

 

Related Articles

Back to top button