अमरावतीमुख्य समाचार

कलेक्टर के सरकारी बंगले में तेंदुआ घुसा

छह पालतू मुर्गियां मारी

* वन विभाग जांच में जुटा
* पुलिस ने सुरक्षा बढाई
अमरावती/दि.12- जिलाधीश के नागपुर रोड के कांतानगर परिसर स्थित शासकीय निवास पर गत रविवार रात तेंदुआ घुस आया. उसने जिलाधीश पवनीतकौर व्दारा पाली गई छह मुर्गियों मार दी और एक को चट कर गया. वन महकमे ने सोमवार सुबह बंगला परिसर में मिले पगमार्क देखे और सीसीटीवी भी जांचे.
* रविवार देर रात की घटना
कलेक्टर के शासकीय निवास पर रविवार देर रात तेंदुआ घुस आया. उसने पिंजरे में बंद मुर्गियों में से छह मुर्गियां मार दी और चलता बना. बताया गया है कि रविवार की देर रात तक जिलाधीश महोदया जाग रही थी. जानकारी के मुताबिक जंगली प्राणी घुस आने और उसके व्दारा मुर्गियों का शिकार करने की जानकारी स्वयं कलेक्टर महोदया ने पुलिस आयुक्त को दी.
* पहुंचा वन विभाग
पुलिस सुरक्षा के अलावा घुस आए जानवर को लेकर वडाली वन विभाग को सोमवार सुबह खबर की गई थी. विभाग से अमोल गावनेर और उनका दल पहुंचा. इस दल ने मौके का मुआयना किया. वन विभाग का कहना रहा कि, बंगले का पीछे का एक गेट खुला रह गया था. जहां से प्राणी ने प्रवेश किया और घटना हुई. बंगला परिसर के सीसीटीवी जांचे गए. उसके कैमरा एंगल के सामने झाडियां आ गई. जिससे स्पष्ट नहीें हो पाया था कि बंगले में घुस आया जानवर तेंदुआ ही था या कोई अन्य जंगली पशु. विभाग ने उस रात बारिश होने से प्राणी के कीचड में आए पदचिन्ह लिए. उसकी जांच की. सोमवार सुबह वन विभाग ने तेंदुए के शक में वहां ट्रैप भी लगाए थे. इस बीच जिलाधीश महोदया से संपर्क करने का प्रयत्न किया गया. किंतु उन्होंने बात नहीं की.
* सीपी ने भेजा राजे को
सीपी रेड्डी के निर्देश पर आस्थापना एसीपी प्रशांत राजे भी कलेक्टर बंगले पर पहुंचे थे. उन्होंने सुरक्षा प्रबंध का जायजा लिया. चेक करने के बाद मैडम और सीपी से बात की.
* पाल रखें हैं गाय, बदक, मुर्गियां
जिलाधीश पवनीतकौर को पालतू प्राणियों का शौक हैं. उन्होंने बंगला परिसर में गाय, बदक और मुर्गियां पाल रखी हैं. उनकी पाली गई छह मुर्गियां पिंजरे में थी. उस रात घुस आया प्राणी उनमें से एक मुर्गी चट कर गया और चार को मार गया.
* दो गार्ड की दो शिफ्ट
सूत्रों ने बताया कि शहर पुलिस की तरफ से जिलाधीश निवास पर दो शिफ्ट में दो-दो सुरक्षा गार्ड तैनात है. दिन और रात में अलग-अलग ड्यूटी उनकी रहती है. उसके बावजूद बंगला परिसर में तेंदुआ घुस आने और मुर्गियां खा जाने से कलेक्टर मैडम नाराज हो गई थी. उन्होंने सीपी को बात करते समय तैनात सुरक्षा प्रबंध को लेकर नाराजगी भी व्यक्त की थी. कहा गया था कि गार्ड सोए रहते हैं क्या? बताते हैं कि घटना से नाराज कलेक्टर मैडम ने वहां रखी सुरक्षा गार्ड की गादियां और अन्य सामान हटवा दिया था.

* हिल गया प्रशासन
घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा शुरु हो गई है. जंगल महकमे तथा पुलिस आयुक्त से लेकर प्रशासन तक हिल गया. चर्चा है कि कलेक्टर बंगले में तेंदुआ न होकर कुत्तें ही घुसे हो.

* बढाई सुरक्षा
जिलाधीश के सरकारी बंगले की सुरक्षा व्यवस्था बढाई गई है.
– नवीनचंद्र रेड्डी, सीपी

* वन विभाग ने एकत्र किए पगमार्क
जानकारी मिलते ही मौके का सघन मुआयना किया. सीसीटीवी फुटेज देखे, झांडियां आ जाने से उसमें जानवर स्पष्ट नहीं हो पाया. पगमार्क एकत्र कर जांच की जा रही है.
– अमोल गावनेर,
वडाली वन विभाग

Related Articles

Back to top button