अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

वेलकम पाइंट पर दिखाई दिया तेंदुआ

कृषि महाविद्यालय के प्राचार्य ने किया सभी को सतर्क

अमरावती/ दि. 26- श्री शिवाजी कृषि महाविद्यालय के पास वेलकम पाइंट पर रविवार तडके तेंदुआ दिखाई दिया. महाविद्यालय परिसर में लगाए गये सीसीटीवी में तेंदुआ दिखाई देने के बाद प्राचार्य डॉ. नंदकिशोर चिखले ने विद्यालय के स्टॉफ, विद्यार्थियों और परिसर के लोगों को सतर्क किया है. उन्होंने सतर्कता आदेश जारी किए हैं.
महादेव खोरी क्षेत्र में तेंदुआ होने की चर्चा अनेक दिनों से हैं. कुछ समय पहले तेंदुआ की जोडी और उसके बच्चे सीसीटीवी में दिखाई पडे थे. सोशल मीडिया पर भी इस क्षेत्र में तेंदुए का मुक्त संचार वीडियों वायरल हुआ था. अमरावती विद्यापीठ क्षेत्र में भी गाहे बगाहे तेंदुआ दिखाई दिया है. वनविभाग ने अंदाज व्यक्त किया कि श्वान या वराह के शिकार हेतु रविवार को तेंदुआ इस परिसर में आया होगा. वेलकम पाइंट पर घूमते समय कृषि महाविद्यालय के सीसीटीवी में नजर आया है. उपरांत प्राचार्य डॉ. तिखिले ने सभी के लिए सतर्कता जारी की है. यहां से निजी बसेस बडी संख्या में आना जाना करती है. जिससे देर रात तक यात्री भी रहते है. तेंदुआ दिखाई देने से क्षेत्र में आते-जाते समय होशियार रहने कहा गया है.
वनविभाग ने भी कहा है कि शिवाजी कृषि महाविद्यालय में गाय, भैंस, बकरिया, मुर्गियां, भेडे, बतख काफी संख्या में हैं. तेंदुआ शिकार के लिए आने की पूरी आशंका है. यहां सुअर और कुत्ते भी काफी होने से तेंदुए की एक जोडी परिसर में रहने का अंदाज वन अधिकारियों ने व्यक्त किया है.

* बहादरपुर में घोडी का शिकार
चिखलदरा तहसील के बहादरपुर खेत में तेंदुए के हमले से किसान की घोडी मारी गई. किसान रामकृष्ण कोडापे की घोडी रात में खेत में बंधी थी. शनिवार 24 फरवरी की रात 3 बजे तेंदुए द्बारा हमला करने से घोडी मारी गई है. बहादरपुर गांव परिसर में बाघ की दहशत हो गई है. किसानों में भय का वातावरण है. घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग के अमोल देशमुख, वनरक्षक बालू महानोर, भैयालाल जामुनकर और वन मजदूरों ने घटनास्थल पहुंचकर पंचनामा किया. चिखलदरा तहसील में विस्तृत जंगल होने से तेंदुए की काफी संख्या यहां है.

 

Related Articles

Back to top button