अमरावतीमहाराष्ट्र

परतवाडा में पकडी गई तेंदूए की खाल की तस्करी, 4 गिरफ्तार

वनविभाग ने लॉज पर छापा मारकर की कार्रवाई

परतवाडा /दि.8– परतवाडा शहर के अर्णोदय लॉज में कुछ लोग एक वन्य प्राणी का चमडी लेकर आये है तथा वहां पर उक्त चमडे की खरीदी-विक्री का सौंदा चल रहा है, ऐसी गुप्त सूचना मिलते ही वनविभाग के दल ने उक्त लॉज पर छापा मारा. जहां से तेंदूए की चमडी के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया. जिसे फारेंसिक लैब में जांच हेतु ब्रेक दिया गया.

जानकारी के मुताबिक नागपुर स्थित राज्य सूचना निर्देशालय को परतवाडा में तेंदूआ खाल तस्करी के बारे में गुप्त सूचना मिली थी. जिससे परतवाडा में वन परिक्षेत्र के दल को अवगत कराया गया था. पश्चात दोनों महकमों के संयुक्त पथक ने परतवाडा के अरुणोदय लॉज में छापा मारा. जहां से तेंदूए की खाल के साथ भुला कुना बेहरा (27, पालसपाठ, तह. कोटामल, जि. बोध, उडिसा), जगा घाना पुटेल (27, गुणचित्तर, तह. कोटामल, जि. बोध, उडिसा), चंद्रमणी नारायण बेहरा (27, आनंदपुर, जि. बोध, उडिसा) तथा अशोक दादूजी मोंढे (55, गोवर्धन विहार, कांडली, परतवाडा) को गिरफ्तार किया गया. शनिवार की शाम की गई इस कार्रवाई के बाद पांचों आरोपियों को 15 जनवरी तक वन कस्टडी में रखने का आदेश जारी हुआ.

यह कार्रवाई मुख्य वन संरक्षक ज्योति बैनर्जी, उपवन संरक्षक अमितकुमार मिश्रा के मार्गदर्शन में सहायक वनसंरक्षक प्रशांत भुयारे, वनपरिक्षेत्र अधिकारी दिनेश वालके, वनपाल पी. उमक, वनरक्षक पी. आर. अलोकार सहित अन्य वन्यकर्मियों के पथक द्वारा की गई है.

Related Articles

Back to top button