अमरावतीमुख्य समाचार

चलो शाला में श्रमदान कर शिक्षा समानता की गुढी साकारे

राज्यमंत्री बच्चू कडू ने गुढी पाडवा पर्व पर दिया संदेश

चांदूर बाजार/दि.2– चलो शाला में श्रमदान कर शिक्षा समानता की गुढी साकारे ऐसा संदेश शालेय शिक्षण व जलसंपदा राज्यमंत्री बच्चू कडू ने गुढी पाडवा के अवसर पर दिया. राज्यमंत्री कडू ने गुढी पाडवा पर अपनी जन्मस्थली बेलोरा स्थित जिप शाला में श्रमदान कर समानता की गुढी सकारने का आवाहन किया. गुढी पाडवा के मुर्हत पर आज सुबह राज्यमंत्री कडू ने बेलोरा स्थित जिप शाला में अनेक कार्यकर्ताओं के साथ श्रमदान किया.
इस अवसर पर राज्यमंत्री बच्चू कडू के नेतृत्व में शाला परिसर को स्वच्छ किया गया और स्वयं बच्चू कडू ने भी परिश्रम कर नागरिकों को श्रमदान के लिए प्रोत्साहित किया. शाला परिसर का कूडा करकट साफ कर परिसर को स्वच्छ कर दिया गया. इस समय राज्यमंत्री कडू ने कहा कि, शिक्षा में विषमता को समाप्त करना आवश्यक है. समाज के गरीब, वंचित, मेहनतकश, किसानों के बच्चो को अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिए. जिसके लिए मराठी नववर्ष के स्वागत के उपलक्ष्य में शिक्षा समता की गुढी साकारने का संकल्प लिया गया है.
ऐसा प्रतिपादन भी राज्यमंत्री कडू ने व्यक्त किया. राज्यमंत्री कडू ने बताया कि, इस उपक्रम व्दारा शाला के दर्जे को सुधारने का प्रयास किया गया है. मैंने स्वयं इस शाला में शिक्षा ली है शाला की स्मृतियां आज भी मेरे मानसपटल पर कायम है. मैं मेरी मां के स्मृति में 2 लाख रुपए की निधि से शाला में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवायी जाएगी. इस शाला को अंतर्राष्ट्रीय दर्जा देने का संकल्प सभी ले.
इस प्रकार का उपक्रम बेलोरा में ही नहीं तो राहुटी उपक्रम तर्ज पर हर पखवाडे में यह उपक्रम विविध गांवो की शालाओं में चलाया जाए. ताकि दुलर्क्षित शलााओं का स्वरुप बदले. शालाओं में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए मैं हमेशा प्रयासरत रहूंगा ऐसा विश्वास राज्यमंत्री कडू ने व्यक्त किया. इस समय अनेको कार्यकर्ता, महिलाएं, जेष्ठ नागरिक, युवक उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button