अमरावतीमहाराष्ट्र

क्षेत्र के विद्यार्थी शिक्षा में आगे बढे इसके लिए लाईब्रेरी की शुरुआत- सुलभा खोडके

विधायक खोडके के हाथों लाईबे्रेरी का उद्घाटन

* जिप सीओ की अध्यक्षता में कार्यक्रम संपन्न
* प्रमुख अतिथियों ने किया विद्यार्थियो का मार्गदर्शन
अमरावती/दि.23– इस क्षेत्र के विद्यार्थियों को पढाई के लिए सही जगह उपलब्ध हो सके इसके लिए हमने डीपीडीसी निधी उपलब्ध करा कर एक सुविधायुक्त लाईब्रेरी की शुरूआत की हैं. क्षेत्र के विद्यार्थी अच्छी और उंची शिक्षा हासील कर आगे बढे इसके लिए ही लाईब्रेरी का शुभारंभ किया जा रहा हैं. ताकि विद्यार्थी इसका लाभ उठा सके. इस तरह के उद्गार विधायक सुलभा खोडके ने अपने उद्घाटन भाषण में कहे. वे आज शनिवार की दोपहर स्थानीय वलगांव रोड स्थित एकेडेमिक स्कूल में शुरू की गई ई-लाईब्रेरी के उद्घाटन विधायक सुलभा खोडके के हाथों फिता काट कर किया गया. इस समय कार्यक्रम की अध्यक्षता जिप सीईओ संजिता मोहपात्रा ने की. प्रमुख अतिथी के रुप में राकांपा प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके, जिप शिक्षणाधिकारी ब्रिजभूषण सोनोने, मनपा शिक्षणाधिकारी प्रकाश मेश्राम, इंजि. डॉ.असलम खान प्रमुखता से उपस्थित थे.
इस समय अपने उद्घाटन भाषण मेें विधायक खोडके ने कहा कि हमने पश्चिम क्षेत्र के बच्चों को शिक्षा में आगे बढाने के प्रयास करते हुए इस लाईब्रेरी के लिए डीपीडीसी से 25 लाख रुपये की मांग की थी. जो कि 2021-22 में मंजुर किया गया था. इसके साथ ही यहां पर जल्द ही जुनियर कॉलेज खोलने के लिए प्रस्ताव डाले गए हैं. इलाके बच्चों के आगे पढने और बढने के लिए लाईब्रेरी की शुरूआत की हैं. इस क्षेत्र के बच्चों को गरीब परिस्थिती में होने के कारण पढाई करने के लिए सुविधायुक्त जगह नहीं मिल पाती हैं. जिसके कारण कम्प्युटर के साथ ही लाईब्रेरी में 2 लाख रुपयों की किताबे भी मुहैया कराई गई हैं. ताकि बच्चे इस लाईब्रेरी में पढाई कर आईएस, आईपीएस जैसी उंची पढाई करने के बाद एक अच्छा अधिकारी बनकर क्षेत्र व शहर का नाम रोशन कर सकें. लाईब्रेरी उद्घाटन अवसर पर बडी संख्या में महाविद्यालयीन छात्र-छात्रा उपस्थित थे. कार्यक्रम का प्रस्ताविक भाषण अ. राजीक हुसैन ने किया. संंचालन अमीन शेख ने किया व आभार एकेडेमिक हाईस्कूल के प्राचार्य कमर इकबाल ने माना. कार्यक्रम में प्रा. सनाउल्ला खान, अहेफाज उल्ला खान, शेख नजीमुल्ला, हाजी अहद अली काजी, अख्तर हुसैन, हाजी रफीक, नाजेमा शब्बीर बेग, नदीम मुल्ला, अ. सत्तार पहलेवान, अबरार साबीर, सै. शाबीर, रुग्णसेवक मो. जाकीर, बबलु रेफरी, हबीब ठेकेदार, सना ठेकेदार, आसीफ खान, नौशाद शेख, अतीब खान, स्कूल बचाओं समिती अध्यक्ष फिरोज कातिब, इमरान खान, सलीम जावेद खान, शे. नईम, सादिक रजा, ग्यास सर, मो. आरीफ, अशफाक अहमद( इंडियन टाईल्स) सहित अनेक नागरिक मौजुद थे.

किसी भी तरह की मदद के लिए हम तैयार
अपने अध्यक्षीय भाषण में जीप सीईओ संजिता मोहपात्रा ने कहा कि बडी खुशी की बात हैं कि शासन प्रशासन के सहयोग से अभ्यासिका की शुरुआत हो रही हैं. विद्यार्थी इसका जितना इस्तेमाल करेंगे. उतना उन्हें लाभ मिलेगा. यहां एकेडेमिक स्कूल में जुनियर कॉलेज के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. हर महीने जिला परिषद में एक दिन का युपीएससी, एमपीएससी के लिए स्टुडेंट के लिए फ्री क्लास होती हैं. कोई भी मार्गदर्शन चाहिए तो मुझसे संपर्क करें. मैं हमेशा इसके लिए तैयार हुं. पुना, मुंबई, दिल्ली न जाते हुए यही रहकर आप पढे. मैंने बिना कोचिंग क्लास किए पढाई पूरी की हैं और आगे बढी. इंटरनेट की सही इस्तेमाल करों. आपकी लगन, हार्डवर्क, फोकस रखकर पढाई करों तो सफलता मिलती हैं. आप अपने जिंदगी में एक अच्छे इंसान बनों वही सही सफलता हैं. मैं अपने शिक्षकों को कारण आज इस मुकाम पर पहुंची हुं. ऐसा मार्गदर्शन मोहपात्रा ने किया.

स्कूल बचाओ समिती की तारीफ
अपने भाषण के दौरान विधायक सुलभा खोडके ने हाल ही में एकेडेमिक स्कूल को बचाने के लिए बनी स्कूल बचाओं समिती के सदस्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि स्कूल बचाओं समिती ने अच्छा कार्य किया हैं. उनकी महेनत के भरोसे ही आज बंद पडी लायब्रेरी फिर से अच्छी सुविधाओं के साथ शुरू हो गई हैं. बच्चे इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने का आवाहन भी विधायक खोडके ने किया.

आगे बढने के लिए लगन की जरुरत
अपने मार्गदर्शन भाषण में रिटा.इंजि.डॉ. असलम खान ने बच्चों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि हमेशा अच्छे लक्ष्य पर ध्यान केंद्रीत करें. आगे बढने की चाहत हो तो रास्ते अल्लाह खुद ब खुद बन जाते हैं.

Related Articles

Back to top button