अमरावती

एलआईसी एजेंट एसोसिएशन की कार्यकारिणी गठित

नवनियुक्त पदाधिकारियों ने स्वीकारा पदभार

अमरावती/दि.17 – एलआईसी बीमा एजेंट एसो. शाखा की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया. जिसमें राजापेठ स्थित होटल राज में पदग्रहण समारोह का आयोजन किया गया था. एसो. के संस्थापक अध्यक्ष रमण राठी व पूर्व विभागीय सचिव संजय टोपले तथा वर्तमान सचिव अशोक उमप प्रमुख रुप से उपस्थित थे. संगीता बहरुपी तथा शीतल घारड ने समारोह की शुरुआत की. दीप प्रज्जवलन एवं सरस्वती वंदना से समारोह की शुरुआत हुई. उसके पश्चात एसो. के अध्यक्ष अध्यक्ष विशाल सुरेका तथा सचिव प्रदीप वलसे को मंच पर आमंत्रित किया गया.
मंच पर रमण राठी, डॉ. अशोक उमप, संजय टोपले, नवनियुक्त अध्यक्ष राजकुमार पिंजानी तथा नवनियुक्त सचिव अमीत वर्‍हाडे उपस्थित थे. कोविड-19 की पार्श्वभूमि पर एसो. के वर्तमान एवं पूर्व कार्यकारिणी सदस्यों को ही आमंत्रित किया गया था बाकी सदस्यों के लिए ऑनलाइन समारोह का सीधा प्रसारण किया गया था. इस अवसर पर अध्यक्ष रमण राठी ने बताया कि 1995-96 के दौरान कार्यकारिणी के प्रथम चरण का शुभारंभ हुआ था. कार्यकारिणी का उद्देश्य अभिकर्ता को आनेवाली समस्याओं से छूटकारा दिलवाने का था.
उसी प्रकार अभिकर्ताओं के अधिकार एवं हितों की सुरक्षा तथा नए व्यवसाय में वृद्धी यह मुख्य उद्देश्य था. जिसमें मात्र 250 रुपए आजीवन शुल्क अभिकर्ताओं से लिया जाता था. आज 500 रुपए लिया जा रहा है एसो.के खर्चो को देखते हुए विभागीय पूर्व सचिव संजय टोपले ने बताया कि अभिकर्ताओं को व्यवसाय के दौरान प्रबंधन से कई बार आनेवाली समस्याओं से छूटकारा पाने हेतु लीआफी संगठन के बैनरतले विभागीय स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचकर अभिकर्ताओं के हक एवं हितों का संरक्षण और सेवाएं प्रदान की जाती है.
वर्तमान विभागीय सचिव डॉ. अशोक उमप ने बताया कि आपकी संस्था ने एक महिला अभिकर्ता को अध्यक्ष बनाकर अनोखी मिसाल कायम की थी तथा नई कार्यकारिणी में सात एमडीआरटी अभिकर्ताओं तथा दस क्लब मेंबर का समावेश होना बडे ही गौरव की बात है. अध्यक्ष विशाल सुरेका ने बताया कि वर्तमान में अभिकर्ता को अपने ग्राहकों की सेवा में विश्वास पर खरा उतरकर अपनी छबी का निर्माण करके ग्राहकों का विश्वास जीतना आवश्यक है. वर्तमान अध्यक्ष राजकुमार पिंजानी ने बताया कि एसो. के माध्यम से अभिकर्ताओं को नए व्यवसाय में आनेवाली दिक्कतों को दूर करके उन्हें प्रशिक्षण देकर बेहतर वातावरण बनाया जाएगा.
मनोज पुरसवानी ने टेक्नालॉजी में आनेवाले नए बदलाव से अवगत करवाया इसी दौरान उपाध्यक्ष रमेश धर्मकर, सचिव अमित वर्‍हाडक ने भी अपना मनोगत व्यक्त किया. कोषाध्यक्ष दिलीप भुजाडे ने पिछले कार्यो का लेखा-जोखा दिया. अंत में कार्यक्रम का समापन हुआ. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मंगेश उपाध्याय, राजू ठाकरे, प्रविण उताने, अजय जवंजाल, नितिन देशमुख, कैलाश सादवानी, सारंग महाजन, विनोद तानवैस, महेश बजाज, मनोहर मालपानी ने अथक प्रयास किए.

Related Articles

Back to top button