अमरावती

छत फाडकर घर में गिरी बिजली

कापुसतलणी की घटना

  • दो मंजिला घर के बिजली उपकरण जले

  • जिले के अन्य ठिकाणों पर गिरी बिजली, एक महिला झूलसी

परतवाडा/दि.7 – दशहरे की शाम से देर रात तक जिले में धुआंधार बारिश हुई. तेज चक्रावती हवा ने लोगों में दहशत निर्माण की. इसी बिच अंजनगांव तहसील के कापुसतलणी गांव की दो मंजिला ईमारत पर आसमानी बिजली गिरी. जिसके चलते ईमारत की छप्पर फटकर ढह गया. सौभाग्य से इस हादसे में किसी तरह की जनहानी नहीं हुई. परंतु ईमारत के सभी बिजली उपकरण जलकर खाक हो गए. जिले के अन्य क्षेत्रों में भी तेज बारिश ने कहर ढाया. बिजली की चपेट में आयी एक महिला बुरी तरह से झूलस गई.
मिली जानकारी के अनुसार अंजनगांव तहसील के कापुसतलणी निवासी नंदू श्रीराम सेवाने नामक किसान की दो मंजिला ईमारत पर देर रात के समय आसमान से बिजली गिरी. दोनों ओर की दीवारों में लंबी दरारे पड गई. कडकडाती बिजली से छत पूरी तरह से ढह गया. दोनों दीवारों में लगे बिजली के वायर पूरी तरह से जल गए इसके अलावा एलसीडी टीवी, पंखे व घर के अन्य बिजली के उपकरण जल गए. जिसकी वजह से किसान नंदू सेवाने को लाखों रुपयों का नुकसान होने का प्राथमिक अनुमान लगाया गया है. गुरुवार की सुबह यह खबर आग की तरह फैलते ही देखने वालों की भीड उमड गई. प्राकृतिक विपदा के अनुसार नुकसान भरपाई देने की मांग गांववासियों व्दारा की गई है.
बुधवार की शाम अंधाधूंद बारिश हुई. इस बीच शहर समेत जिले में दो जगह बिजली गिरने की घटनाएं सामने आयी है. इसमें मंगलधाम कॉलोनी के एक मकान पर बिजली गिरने के कारण चपेट में आयी किरण तंबाखे नामक महिला बुरी तरह झूलस गई. प्रमोद तंबाखे के मकान पर बिजली गिरने की वजह से उनके घर के भी बिजली के उपकरण जल गए. जिससे परिसरवासियों में दशहत निर्माण हुई थी. घायल महिला को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. इसकी जानकारी मिलते ही राजस्व विभाग के मंडल अधिकारी व पटवारी ने मंगलधाम कॉलोनी पहुंचकर घटनास्थल का पंचनामा किया. बिजली गिरने से तंबाखे के मकान में गहरी दरार पड गई. प्रशासन से मुआवजे की मांग की गई है.

Related Articles

Back to top button