अमरावतीमुख्य समाचार

शेर ने भैस के बछडे का किया शिकार

विजू धावडी के खेत की घटना

* शहर के इर्द-गिर्द में घुमने से फैली दहशत
* इसके पहले भी कई मवेशियों का कर चुका है शिकार
* एक हप्ते पूर्व ही कोलकास फाटे के पास घुमते हुए वीडियो वायरल हुआ था
धारणी/ दि.15- हाल ही में 5 फरवरी की रात कोलकास फाटे के पास एक शेर को खुलेआम रोड पर घुमते हुए वीडियो वायरल हुआ था. उसी पट्टेदार शेर ने कल रात विजुधावडी के समीप एक खेत में एक भैस के बछडे का शिकार कर लिया. इसके पहले भी कई मवेशियों का वहीं शेर शिकार कर चुका है. अब शहर के इर्द-गिर्द शेर के भटकने के कारण दहशत का माहौल निर्माण हुआ है.
जानकारी के अनुसार विजुधावडी निवासी किसान झुुंगूजी आबूजी पाटील का विजुधावडी शहर से केवल 500 मीटर दूरी पर खेत है. उस खेत में कुछ मवेशियों के साथ भैस का बछडा भी बंधा था. देर रात करीब 2 बजे पट्टेदार शेर ने खेत में घुसकर भैस के बछडे पर हमला बोल दिया. यह देखकर वहां बंधे अन्य मवेशी जोर-जोर से चिल्लाने लगे. मवेशियों की आवाज सुनकर किसान झुंगूजी ने खेत का लाइट शुरु किया. उतने में कुछ किसान भी मौके पर पहुंचे, यह देखकर शेर वहां से भाग गया. खेत में शेर के पंजों के बडे-बडे निशान है. शेर के हमले में बछडे की मौत हो गई. बता दे कि, इसके पहले इसी शेर ने घोटागांव के बैल को घायल कर दिया था. उससे पहले दादरा गांव में व कावरा झिरी परिसर में गाय व बकरियों का शिकार किया था. शहर के करीब शेर के मंडराने के कारण दहशत फैली हुई है. धारणी से 2 किलोमीटर दूर हरिहर नगर में इसी शेर को देखा गया. वन विभाग से शेर का स्थायी बंदोबस्त करने की मांग की जा रही है.

गांववासियों के साथ आंदोलन छेडेंगे- राजकुमार पटेल
शेर व्दारा भैस के बछडे का शिकार किये जाने की घटना को लेेकर विधायक राजकुमार पटेल ने कहा कि, उस शेर का पुख्ता इंतेजाम करने के लिए वन विभाग को बार-बार सूचित किया गया, परंतु किसी तरह का कदम नहीं उठाया गया. अब शेर शहर तक पहुंचने लगा है. जिससे शहरवासियों के लिए भी खतरा निर्माण हुआ है. अगर वन विभाग ने वक्त रहते उचित कदम नहीं उठाया, तो जनता के साथ तीव्र आंदोलन छेडा जाएगा, ऐसी चेतावनी भी विधायक राजकुमार पटेल ने दी है.

 

Related Articles

Back to top button