अमरावतीमुख्य समाचार

बुजुर्ग नागरिकों की थानानिहाय सूची बनायी जाये

गृहराज्य मंत्री सतेज पाटील ने दिये निर्देश

* शहर पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक

अमरावती/दि.28- अमरावती जिले के दौरे पर पहुंचे राज्य के गृहराज्य मंत्री सतेज पाटील ने शहर पुलिस आयुक्तालय में पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह सहित शहर पुलिस के अधिकारियों के साथ एक बैठक की. जिसमें उन्होंने शहर पुलिस को कई महत्वपूर्ण सुझाव देने के साथ ही शहर में रहनेवाले बुजुर्ग नागरिकों की पुलिस थानानिहाय सूची बनाने का निर्देश दिया. ताकि ऐसे बुजुर्ग नागरिकों को किसी भी स्थिति में तत्काल सहायता उपलब्ध करायी जा सके.
इस बैठक के दौरान गृहराज्य मंत्री सतेज पाटील ने दिनोंदिन बुजुर्ग नागरिकों के साथ हो रहे अपराधों पर चिंता जताते हुए कहा कि, मौजूदा दौर में कई परिवारों की युवा पीढी अपनी पढाई-लिखाई व कामकाज के सिलसिले में किसी अन्य शहर में रहती है. ऐसे में बुजुर्ग माता-पिता घरों में अकेले रह जाते है. इस बात का कई बार असामाजिक तत्वों द्वारा फायदा उठाया जाता है. ऐसे में बेहद जरूरी है कि, पुलिस द्वारा अपने कार्यक्षेत्र अंतर्गत रहनेवाले बुजुर्ग नागरिकों की जानकारी संकलित की जाये और उनसे लगातार संपर्क भी रखा जाये, ताकि उन्हें हर तरह की सहायता प्रदान की जा सके. इस बैठक के दौरान अमरावती शहर में सीसीटीवी कैमेरे लगाये जाने के मामले को लेकर भी चर्चा की गई. जिसे लेकर गृह राज्यमंत्री सतेज पाटील ने शहर की सभी दुकानों के लिए सीसीटीवी कैमेरे अनिवार्य करने की बात कही.
साथ ही उन्होंने पुलिस अधिकारियों के परिजनों को जल्द से जल्द अनुकंपा तत्व पर नौकरी देने की बात दोहराते हुए कहा कि, इस समय जेएमएफसी यानी प्रथम श्रेणी न्याय दंडाधिकारी के स्तर तक शहर पुलिस द्वारा आरोपियों को सजा दिलाये जाने का प्रमाण काफी अच्छा है. वहीं सत्र न्यायालय ने भी दोषसिध्दी का प्रमाण बढे, इस हेतु शहर पुलिस को आवश्यक बातों पर ध्यान देने का निर्देश दिया. इसके साथ ही गृह राज्यमंत्री सतेज पाटील ने कोविड संक्रमण काल के दौरान पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह सहित शहर पुलिस आयुक्तालय के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा किये गये कामों की सराहना की और अमरावती शहर में कोविड संक्रमण की स्थिति नियंत्रित होने के लिए सभी को बधाई दी. इस समय शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह, पुलिस उपायुक्त विक्रम साली व एम. एम. मकानदार, सहायक पुलिस आयुक्त पूनम पाटील, भरत गायकवाड व लक्ष्मण डुमरे सहित शहर पुलिस के तमाम अधिकारी उपस्थित थे.

 

 

Related Articles

Back to top button