अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

1400 बूथ की प्रभारियों की लिस्ट तैयार

प्रदेश कांग्रेस ने खींचे अमरावती ईकाइ के कान

* दो माह पहले कहा था, इस बार लडाई ‘करो या मरो’ की
अमरावती/दि.18- जिले में 1830 बूथ में से 1400 बूथ की प्रभारियों की लिस्ट तैयार होने की जानकारी आज प्रदेश कांग्रेस की अमरावती विभागस्तरीय बैठक में दी गई. शहर जिला कांग्रेस के काम पर प्रदेश कांग्रेस ने नाखुशी व्यक्त की. प्रदेशाध्यक्ष ने बिना लागलपेट के कहा कि, यह चुनाव करो या मरो का है. इसलिए पूरी गंभीरता से काम करना होगा. 5 फरवरी तक सभी लिस्ट तैयार करने के निर्देश उन्होंने दिए. यह भी कहा कि, दो महिने पहले लिस्ट बनाने कहा गया था, उस समय की समीक्षा बैठक में स्पष्ट निर्देश देने के बावजूद आधे-अधूरे काम को लेकर वरिष्ठ नेताओं द्वारा जिला कांग्रेस को फटकार लगाए जाने के समाचार है.
* 60 बूथ की तैयारी
अमरावती में 60 बूथ की पार्टी द्वारा बताए गए लिहाज से लिस्ट तैयार की गई है. शेष बूथ की लिस्ट 15-20 दिनों में तैयार कर लेने की जानकारी शहर कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा दी गई. बाकी क्षेत्र में भी काम करना है. प्रदेश ने कार्य तत्परता से और भली प्रकार करने के निर्देश दिए.
* अमरावती में पार्टी के चान्सेस अच्छे
जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख ने प्रदेश द्वारा सौंपे गए कामों का ब्यौरा देने के साथही जिले के चुनावी इतिहास का जिक्र कर, आंकडे देकर अमरावती में लोकसभा में पार्टी के चान्स बेहतर होने का दावा किया. देशमुख ने बताया कि, मोदी लहर के बावजूद जिले में 5 से 3 सीटों पर पार्टी के प्रत्याशी विधायक बने. ऐसे ही पिछली बार भी पार्टी के समर्थन से सांसद भी चुनकर आई. जिला परिषद में 75 प्रतिशत सीटें पार्टी ने जीती. पंजे का उम्मीदवार रहने पर यहां से लोकसभा में बेहतर परिणाम का दावा बबलू देशमुख ने किया.
उल्लेखनिय है कि, पार्टी की विभागस्तरीय बैठक कांग्रेस भवन में हुई. जिसमें अखिल भारतीय महासचिव तथा प्रदेश प्रभारी रमेश चेन्नीथला, प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले, वरिष्ठ नेता सर्वश्री पृथ्वीराज चव्हाण, अशोक चव्हाण, नसीम खान, अनीस अहमद, नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार, विधायक धीरज लिंगाडे, एड.यशोमति ठाकुर, बलवंत वानखडे, सहित जिले के सभी वरिष्ठ नेता, पदाधिकारी उपस्थित रहे. उनमें डॉ.सुनील देशमुख, शहर अध्यक्ष बबलू शेखावत, विलास इंगोले, जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख, वीरेंद्र जगताप, मिलींद चिमोटे, प्रा.डॉ.अंजलि ठाकरे, किशोर बोरकर, पंकज मोरे, सागर कलाने, राहुल गडपाले, समीर जवंजाल आदि अनेक का समावेश रहा.
* गडपाले के समर्थन में नारे
कांग्रेस में पक्षश्रेष्ठी के सामने शक्तिप्रदर्शन की पुरानी परंपरा रहीं हैं. आज भी अमरावती की आरक्षित लोकसभा सीट पर दावेदारी के लिए इच्छुक आगे आए है. पुराने फंडे अपनाए जा रहे. प्रदेशाध्यक्ष पटोले के ग्ंैरड महफिल पर पहुंचते ही एक इच्छुक राहुल गडपाले के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की.

Related Articles

Back to top button