अमरावती

731 प्रवेश के लिए आरटीई के दूसरे राउंड की सूची घोषित

पालकों को एसएमएस, प्रवेश के लिए 12 जून तक समय

अमरावती/दि.31- अमरावती जिले में 13 अप्रैल से 25 मई के दौरान चलाए गई आरटीई प्रवेश प्रक्र्रिया में 731 पाल्यों के प्रवेश को रोकते हुए पहले राउंड में जिले के 1556 पाल्यों का प्रवेश निश्चित किया गया है. इस कराण 731 प्रवेश अब प्रतीक्षा सूची में है. यह सूची मंगलवार को घोषित की गई है. प्रवेश प्रक्रिया की शुरुआत हुई है. 12 जून तक पालकों को पाल्यों का प्रवेश निश्चित करना है.
जिले में आरटीई अंतर्गत चलाई गई प्रक्रिया में 2287 पाल्यों का ड्रॉ के जरिए चयन किया गया था. इसकी प्रवेश प्रक्रिया 13 अप्रैल से शुरु की गई. तहसील व जिला स्तर पर जांच समिति व्दारा कागजपत्रों की जांच कर प्रवेश निश्चित करने की प्रक्रिया में 25 मई तक समिति व्दारा 1556 पाल्यों को प्रवेश के लिए अवसर दिया गया तथा 731 प्रवेश कागजपत्रों के अभाव में रद्द किए गए थे. इस कारण रद्द किए गए प्रवेश के रिक्त सीटों पर प्रतीक्षा सूची से प्रवेश प्रक्रिया की शुरुआत की गई है. 731 पालकों को प्रवेश बाबत एसएमएस भेजा गया है. मंगलवार से प्रत्यक्ष में प्रवेश प्रक्रिया की शुरुआत हुई है. इस कारण पालकों को केवल एसएमएस पर अवलंबित न रहते हुए आरटीई पोर्टल के आवेदन की स्थिति अपने बालकों का आवेदन क्रमांक डालकर देखना चाहिए.

* कागजपत्रों की जांच के बाद प्रवेश निश्चित किया जाएगा
प्रवेश बाबत आवश्यक कागजपत्र लेकर निश्चित समयावधि में समीप के जांच केंद्र पर जाकर जांच समिति की तरफ से 30 अप्रैल से 12 जून की कालावधि में कागजपत्र की जांच कर ले. पश्चात अपने बालकों का ऑनलाइन प्रवेश निश्चित किया जाए. प्रवेश निश्चित होने की रसीद लेकर शाला में पहुंचे और प्रवेश लेने का आहवान भी शिक्षा विभाग व्दारा किया गया है.

Related Articles

Back to top button