अमरावतीमहाराष्ट्र

राजापेठ में ‘लिटिल मिलेनियम’ का 6 को उद्घाटन

किड्स कार्निवल में बच्चों का होगा मनोरंजन

* आकर्षक ऑफर का लाभ लेने का आह्वान
अमरावती/दि.5-‘नवकार’, पन्नालाल नगर गार्डन के समीप बालाजी प्लॉट, राजापेठ में लिटिल मिलेनियम राजापेठ अमरावती का उद्घाटन शनिवार 6 अप्रैल को सुबह 10 बजे किया जा रहा है. इस दौरान बच्चों के लिए किड्स कार्निवल का भी आयोजन किया है. जिसमें जादूगर अपनी जादूकला को बच्चों के समक्ष प्रस्तुत करेंगे. लिटिल मिलेनियम राजापेठ के प्रमुख समीर जयकांत सोमैया और केयूर जगदीश शाह ने बताया कि, संस्था का उद्घाटन अशोक राठी के हाथों होगा. उद्घाटन कार्यक्रम में लिटिल मिलेनियम के अधिकारी भी हिस्सा लेंगे. अंबानगरवासियों ने इस उद्घाटन समारोह में अपनी उपस्थिति दर्शाने का अनुरोध समीर सोमैया और केयूर शाह ने किया है.

उन्होंने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि, बच्चों के लिए खासतौर पर किड्स कार्निवल का भी आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम के लिए जादूगर को आमंत्रित किया है. यह जादूगर अपनी जादू कला दिखाकर बच्चों का मनोरंजन करेंगे. साथही टैटू आर्टिस्ट भी इस कार्निवल में अपना हूनर दिखाएंगे. सुबह 10 बजे से चलने वाले इस कार्यक्रम में जलपान की व्यवस्था भी की गई है. लिटिल मिलेनियम राजापेठ में बच्चों के अनुकूल और उनकी पसंदीदा व्यवस्था की गई है. कक्षाओं में बैठने के लिए उत्तम क्वालिटी का फर्निचर, खेलने के लिए सुरक्षित क्षेत्र और खिलौने तथा बच्चों को संभालने के लिए सुशिक्षित स्टाफ भी मौजूद है.

प्रवेश प्रक्रिया शुरु
उल्लेखनिय है कि, लिटिल मिलेनियम एजुकेशन प्रा.लि. राजापेठ अमरावती का पदार्पण शहर में हो चुका है. इस स्कूल में शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरु हो चुकी है. स्कूल की डायरेक्टर धारा समीर सोमैया है. अभिभावक अपने 2 से 6 वर्ष आयु के बच्चों को बुनियादी शिक्षा के लिए यहां एडमिशन दिला सकते है.

* 2 लाख से अधिक बच्चों को बुनियाद शिक्षा
देश के 150 शहरों में स्थित 750 प्री स्कूलों में 2 लाख से अधिक बच्चों को बुनियादी शिक्षा प्रदान की जा रही है. इन स्कूलों में बुनियादी पढाई कर निकले बच्चों का बडी-बडी स्कूलों में एडमिशन हुआ है. अमरावती में शुरु होने जा रहे लिटिल मिलेनियम में 2 से 6 वर्ष आयु के बच्चों को इस स्कूल में प्ले ग्रुप से किंडरगार्डन तक की शिक्षा दी जाएगी. साथ ही बच्चों के डे-केयर की सुविधा भी यहां उपलब्ध है. लिटिल मिलेनियम एजुकेशन को बच्चों के प्राथमिक शिक्षा का 15 साल का अनुभव है.

* बौद्धिक विकास व स्वास्थ्य पर ध्यान
लिटिल मिलेनियम राजापेठ में पूर्णत: प्रशिक्षित शिक्षक बच्चों की पढाई पर ध्यान देंगे. यहां पर सात पैटर्न के आधार पर पाठ्यक्रम रखा गया है. इसमें बच्चों के सामाजिक-भावनात्मक विकास, भाषा विकास, संज्ञात्मक विकास, कौशल विकास, व्यक्तिगत क्षमता विकास आदि पर विशेष ध्यान दिया गया है. इसके अतिरिक्त योगा के जरिए बच्चों के बौद्धिक विकास और स्वास्थ्य पर ध्यान दिया जाएगा.

* आकर्षक ऑफर
समीर सोमैया और केयूर शाह ने बताया कि, इस उद्घाटन अवसर पर बंपर लकी ऑफर रखा गया है. इसके अलावा जुडवा बच्चों के लिए भी आकर्षक ऑफर रखे गए है. उन्होंने अपील की है कि, बडी संख्या में अभिभावक इस कार्यक्रम से जुडे ताकि उन्हें बंपर लकी ऑफर का फायदा मिल सके.

Related Articles

Back to top button