अमरावती

लिव इन रिलेशन और समलैंगिक विवाह हमारी परंपरा नहीं है

सांसद नवनीत राणा का कथन, युवाओं को दी संस्कारों की पालन की नसीहत

अमरावती/दि.13 – मौजूदा दौर में युवक-युवतियां छोटे शहरों से निकलकर मुंबई व पुणे जैसे बडे महानगरों में जाते है. जहां पर किराए का घर लेकर किसी के साथ लिव इन रिलेशनशीप में रहते है. जबकि यह हमारी संस्कृति नहीं है. साथ ही इन दिनों 2 लडके या 2 लडकियां आपस में समलैंगिक विवाह करने लगे है. यह तो सीधे-सीधे एक तरह की विकृती है. जिस पर क्या कहा जाए. यह समझ से परे है. ऐसे में युवाओं को चाहिए कि, वे अपने माता-पिता द्बारा की गई मेहनत का ख्याल रखे और अपनी भारतीय परंपराओं का जतन करें. इस आशय का प्रतिपादन जिले की सांसद नवनीत राणा ने किया.
संत गजानन महाराज प्रकट दिवस के अवसर पर केडिया नगर स्थित संत गजानन महाराज देवस्थान आयोजित एक कार्यक्रम मेें उपरोक्त प्रतिपादन करते हुए सांसद नवनीत राणा ने कहा कि, प्रत्येक माता-पिता अपना खुन पसीना एक करते हुए अपने बच्चों को पालपोसकर बडा करते है और यदि बच्चे कोई गलत कदम उठा ले, तो इससे माता-पिता को कितना दुख होता होगा. इस बात को हमेशा याद रखना चाहिए. साथ ही माता-पिता के कर्ज की अदायगी करने की जिम्मेदारी का एहसास भी युवाओं ने रखना चाहिए. कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए सांसद नवनीत राणा ने कहा कि, आप सब यहां मौजूद है, क्योंकि आप सभी के पीछे आपके घर के कर्ता पुरुष पूरी मजबूती के साथ खडे है और प्रत्येक पुरुष अपने परिवार के सपनों को पूरा करने के लिए दिन रात मेहनत करता है. अत: महिलाओं ने पुरुषों के बारे में कुछ भी गलत न कहते हुए समझदारी दिखाई चाहिए.
इस अवसर पर श्री संत गजानन महाराज की पालखी का पूजन करने के साथ ही सांसद नवनीत राणा ने भाविक महिलाओं के साथ फुगडी भी खेली.

Related Articles

Back to top button