अमरावती

जिले में लोडशेडिंग टालने वार रुम

एनटीपीसी से मिलेगी 550 मेगा वैट बिजली

अमरावती/दि.15 – बिजली की खपत व आपूर्ति में संतुलन बनाने के लिए महावितरण कंपनी हर संभव प्रयास में जुटी है. इसी क्रम में गुरुवार को सुबह 700 से 800 मेगा वैट बिजली उपलब्ध होने से जिले समेत राज्य में सुबह 7 से 10 बजे तक किसी भी क्षेत्र में लोडशेडिंग नहीं किया गया. जिससे डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर जयंती पर सर्वत्र बिजली आपूर्ति अखंडित रही.
लोडशेडिंग टालने के लिए महावितरण ने अपनी मांग एनटीपीसी के पास दर्ज करायी है. इस मांग के अनुसार शुक्रवार से एनटीपीसी द्बारा 550 मेगा वैट बिजली उपलब्ध होगी. जिससे राज्य के बिजली ग्राहकों को राहत मिलेगी. देश समेत राज्य में बिजली किल्लत के कारण बनी स्थिति पर ग्राहकों को योग्य जानकारी देने के लिए अध्यक्ष व व्यवस्थापकिय संचालक के नियोजन अनुसार महाराष्ट्र के प्रत्येक जिले में वार रुम की स्थापना की गई है. इस वार रुम के माध्यम से ग्राहकों की दिक्कतें दूर की जाएगी. बिजली कंपनी के मुख्यालय में भी वार रुम स्थापित किया गया है. राज्य का भार व्यवस्थापन के नियोजन व नियंत्रण में होता है. सभी वार रुम के प्रमुख अधिक्षक अभियंता दर्जे के अधिकारी रहेंगे. संपूर्ण परिस्थिति पर उर्जा मंत्री डॉ. नितीन राउत व राज्य मंत्री प्राजक्त तनपुरे नजर रख रहे है.

* डिमांड पूर्ण करने के लिए कटिबद्ध
गुरुवार की सुबह के समय 22,500 मेगा वैट बिजली की मांग को देखते हुए सफलता के साथ इसकी आपूर्ति की गई. शाम को अधिक डिमांड पूर्ण करने के लिए भी महावितरण कंपनी सज्ज है.
– जनसंपर्क विभाग, महावितरण

Related Articles

Back to top button